Entertainment

The Big Picture: इस सुपरस्टार को देख सलमान खान ने बनाई बॉडी, रणवीर सिंह के सामने किए दिलचस्प खुलासे

सलमान खान, रणवीर सिंह
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में जन्मे अभिनेता सलमान खान अगले महीने की 27 तारीख को 56 साल के हो जाएंगे। इस उम्र में भी सलमान खान की फिटनेस देख लोग अक्सर दांतों तले उंगली दबा लेते हैं। उनकी आने वाली फिल्म ‘अंतिम’ में उन्होंने अपने शरीर सौष्ठव का खुलकर प्रदर्शन किया है। उनकी हाल की तमाम फिल्मों में सलमान को पूरी फिल्म में कम से कम एक बार अपनी शर्ट फाड़कर या उतारकर लड़ते हुए जरूर दिखाया गया है। निर्देशकों का कहना रहा है कि ऐसा सलमान खान के प्रशंसकों की फरमाइश पर किया जाता है। सलमान खान अपने करियर के शुरुआती दिनों में दुबले पतले नौजवान हुआ करते थे लेकिन फिल्म दर फिल्म और साल दर साल वह वर्जिश के सहारे अपने शरीर को मजबूत बनाते गए और अब वह हिंदी सिनेमा के सबसे फिट सितारों में सबसे पहले गिने जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सलमान को फिटनेस की ये प्रेरणा किस सितारे से मिली? चलिए हम आपको बताते हैं।

सलमान खान
– फोटो : सोशल मीडिया

दरअसल कलर्स चैलन के विजुअल बेस्ड क्विज शो ‘द बिग पिक्चर’ के मंच पर इस बार होस्ट रणवीर सिंह के सामने आए हिंदी सिनेमा के ‘सुल्तान’ सलमान खान। ‘बाल दिवस’ की शाम को प्रसारित होने वाले शो के इस एपीसोड की शूटिंग के दौरान कई यादगार लम्हे देखने को मिले। शूटिंग के दौरान सलमान के साथ उनकी फिल्म ‘अंतिम’ के कोस्टार्स आयुष शर्मा और महिमा मकवाना भी मौजूद रहे हैं। इसी खास एपिसोड की शूटिंग के दौरान सलमान ने बताया कि अपने जवानी के दिनों में आखिरकार उन्होंने किससे फिटनेस की प्रेरणा ली।

सलमान खान
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

क्विज शो ‘द बिग पिक्चर’ की शूटिंग के दौरान सलमान ने रणवीर के साथ एक बेबाक बातचीत की। इस दौरान ‘दबंग’ खान ने बताया कि नई पीढ़ी के एक्टर्स की कसी हुई बॉडीज उन्हें 56 की उम्र में भी खुद को फिट बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देती है। इसके बाद उन्होंने बॉडी-बिल्डिंग के लिये अपनी प्रेरणा के बारे में बताते हुए कहा, ‘’एक्चुअली मैंने हमेशा धरम जी (धर्मेंद्र) को ही फॉलो किया है। उनके चेहरे पर बहुत मासूमियत है। वह एक खूबसूरत आदमी हैं, जो देखने में नाजुक लगते हैं लेकिन उनका डील डौल काफी सख्त है।”

सलमान खान
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

सलमान के शरीर सौष्ठव की तारीफ क्विज शो ‘द बिग पिक्चर’ के इस एपिसोड की शूटिंग के दौरान उनके बहनोई आयुष शर्मा ने भी की। उन्होंने बताया कि ‘अंतिम’ के एक फाइट सीन के दौरान सलमान की बॉडी देखने के बाद उनका आत्मविश्वास हिल गया था और उन्होंने तो डायरेक्टर से अपना शर्ट वापस पहनने देने की रिक्वेस्ट भी कर डाली थी। फिर सलमान ने बताया कि बिना शर्ट वाले इस सीन के लिये अपने शरीर को कसने के लिये उन्हें केवल दो हफ्ते मिले थे लेकिन उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंतिम’ की टीम को निराश नहीं किया।

सलमान खान
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

इस दौरान सलमान ने अपने संघर्ष के दिनों की यादें भी ताजा की। सलमान खान कहते हैं, “मैं अपने करियर के शुरुआती दिनों में तीन-तीन शिफ्ट्स में काम किया करता था। मैं दुआ करता था कि शूटिंग लोकेशन घर से जितनी दूर हो, उतना मेरे लिए ये अच्छा होगा ताकि मुझे गाड़ी में आधा घंटा सोने को मिल सके। फिर जब थकहार मैं काम खत्म करके वापस घर पहुंचता था तब सभी लोग सो रहे होते थे।” सफलता पाने में मदद देने वाले अपने संघर्ष के दिनों की यह प्रेरक बात बताने पर रणवीर सिंह ने सलमान की तारीफ की!

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: