Business

Stock Market: सुस्ती से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक उछला, निफ्टी भी हरे निशान पर खुला

शेयर बाजार

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीपक चतुर्वेदी
Updated Tue, 15 Feb 2022 09:23 AM IST

सार

Share Market Opened On Green Mark: सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को शेयर बाजार हरे निशान पर खुला। स्टॉक मार्केट के दोनों इंडेक्स ने बीते दिन की सुस्ती से उबरते हुए बढ़त के साथ शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 296 अंक की उछाल लेकर 56,701 के स्तर पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी सूचकांक ने 85 अंकों की तेजी के साथ 16,928 के स्तर पर कारोबार शुरू किया। 

शेयर बाजार
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को शेयर बाजार हरे निशान पर खुला। स्टॉक मार्केट के दोनों इंडेक्स ने बीते दिन की सुस्ती से उबरते हुए बढ़त के साथ शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 296 अंक की उछाल लेकर 56,701 के स्तर पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी सूचकांक ने 85 अंकों की तेजी के साथ 16,928 के स्तर पर कारोबार शुरू किया। सेंसेक्स  बता दें कि सोमवार को बाजार की शुरुआत लाल निशान पर हुई थी और अंत तक जारी रही। दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स 1747 अंक टूटकर 56,406 के निचले स्तर पर बंद हुआ था। जबकि, निफ्टी सूचकांक 531 अंक फिसलकर 16,843 के स्तर पर बंद हुआ था। 

सेंसेक्स के इन शेयरों में आई तेजी

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से तीन गिरावट में, जबकि 27 बढ़त में कारोबार कर रहे हैं। बढ़त वाले शेयरों में बजाज फिनसर्व, विप्रो, एयरटेल, टेक महिंद्रा, टीसीएस, इंफोसिस, लार्सन एंड टुब्रो और एचसीएल टेक शामिल हैं। इसी तरह से बजाज फाइनेंस, एसबीआई, टाइटन, एचडीएफसी, इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक, टाटा स्टील और आईटीसी में भी एक-एक फीसदी की तेजी आई है। इसके विपरीत आईसीआईसीआई बैंक, डॉ. रेड्डी और पावरग्रिड के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही हैं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: