Entertainment

Shatrughan Sinha Birthday: शत्रुघ्न सिन्हा की इस आदत से परेशान थे शशि कपूर, गुस्से में लगाई थी बेल्ट से पिटाई

शशि कपूर-शत्रुघ्न सिन्हा
– फोटो : सोशल मीडिया

शत्रुघ्न सिन्हा आज अपना 76 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 9 दिसंबर 1945 को पटना, बिहार में जन्में शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1969 में आई फिल्म ‘प्यार ही प्यार’ से अपने करियर की शुरूआत की। वह कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुके हैं। लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी की शत्रुघ्न सिन्हा अपनी फिल्मों से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे। आज आपको फिल्म ‘शान’ से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, शशि कपूर शत्रुघ्न सिन्हा से इतने नाराज हो गए थे कि बेल्ट से उनकी पिटाई करने लगे। आइए जानते हैं इस किस्से के बारे में। 

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न की ये आदत नहीं थी पसंद

शत्रुघ्न सिन्हा अपने दमदार डायलॉग के लिए जाने जाते थे। यही वजह है कि उन्हें हर कोई अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहता था। बस सब उनकी सेट पर लेट आने की आदत से परेशान रहते थे। इस बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया था कि शत्रुघ्न घर से तो समय पर निकलते थे, लेकिन सेट पर 5 या 10 मिनट नहीं बल्कि 3-3 घंटे लेट पहुंचा करते थे। 

शशि कपूर
– फोटो : Instagram

शशि कपूर ने बेल्ट से की पिटाई

शत्रुघ्न सिन्हा की लेट आने की आदत से शशि कपूर बेहद नाराज हो गए थे। एक दिन जब वह सेट पर लेट पहुंचे तो शशि ने बेल्ट से शत्रुघ्न की पिटाई कर दी। दरअसल शशि कपूर को काफी देर तक उनका इंतजार करना पड़ा था, जिससे वह गुस्सा हो गए थे।

अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा
– फोटो : सोशल मीडिया

दोनों थे अच्छे दोस्त

शत्रुघ्न ने पिटते हुए शशि कपूर से कहा कि फिल्म में आपका कास्ट समय पर आने के लिए किया गया है और मेरा टैलेंट के लिए। तभी शशि ने पलटकर कहा- देखो कितना बेशर्म है। शत्रुघ्न सिन्हा और शशि कपूर काफी अच्छे दोस्त थे।

अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा
– फोटो : getty

कभी वक्त के नहीं रहे पाबंद 

अमिताभ बच्चन ने एक बार खुलासा किया था कि शत्रुघ्न कभी वक्त के पाबंद नहीं रहे। अमिताभ ने बताया था कि वह लोग जब भी फिल्म देखने का प्लान करते, तो कहते थे, हां हां चलो। लेकिन 6 बजे की फिल्म होती थी और 6.30 बजे तक ये भाईसाहब अपने घर से निकले ही नहीं निकलते थे। जिसके कारण हम हमेशा आधा घंटा, पैंतालिस मिनट फिल्म देखने लेट पहुंचते थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: