Entertainment

Raksha Bandhan Vs. Lal Singh Chaddha: अक्षय से आमिर को भिड़ा कर भूषण ने खेला दांव, पहले से टलनी तय थी ‘आदिपुरुष’ की रिलीज

कभी अव्वल नंबर अभिनेता कहलाने वाले आमिर खान और टी सीरीज म्यूजिक कंपनी के मालिक भूषण कुमार इस साल स्वतंत्रता दिवस से पहले एक नया दांव खेलने का इरादा बना चुके हैं। दोनों ने मिलकर फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज तारीख खिसकाकर 11 अगस्त करने की जो रणनीति बनाई है, उससे एक तीर से कई निशाने साधने की तैयारी होती दिख रही। इस तारीख को रिलीज होने वाली मेगा बजट फिल्म ‘आदिपुरुष’ अब शायद इस साल रिलीज न हो सके क्योंकि इसके पोस्ट प्रोडक्शन में तय समय से ज्यादा वक्त लग रहा है। लेकिन, इस तारीख को फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज करने से अब दोनों का मोर्चा सीधे अक्षय कुमार से खुल गया है जिनकी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ इस दिन रिलीज होने की घोषणा काफी पहले हो चुकी है।

 

अभिनेता अक्षय कुमार और टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार के बीच घोषित तौर पर अनबन पहली बार भूषण के पिता गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मुगल’ को लेकर सामने आई थी। चर्चा यही रही है कि भूषण के फिल्म के मुनाफे में किसी तरह की हिस्सेदारी से इंकार करने पर ही अक्षय इस फिल्म से अलग हो गए थे। भूषण ने इस मामले को अपने अहं का मसला बना लिया और अपने करीबियों के बीच ये दावा किया कि वह अक्षय से बड़ा स्टार अपने पिता की बायोपिक के लिए लाएंगे। उनकी ये तलाश आमिर पर खत्म हुई और आमिर ने इसके लिए हां भी कर दी। हालांकि बाद में भूषण औऱ अक्षय के बीच सुलह हो गई और दोनों ने साथ में काम करना भी शुरू कर दिया।

लेकिन, गुलशन कुमार की बायोपिक अभी तक न तो शुरू हुई है और सूत्रों की मानें तो न ही अब तक इसकी पटकथा फाइनल हुई है। आमिर को इसके निर्देशक सुभाष कपूर ने जो पटकथा सुनाई, वह आमिर को मंजूर है। लेकिन इस फिल्म में टी सीरीज के उत्थान में बहुत बड़ा किरदार निभाने वाली गायिका अनुराधा पौडवाल के ट्रैक को लेकर मामला फंसता दिख रहा है। टी सीरीज के सूत्र बताते हैं कि अनुराधा पौडवाल की फिल्म की कहानी में ज्यादा अहमियत भूषण की मां को पसंद नहीं आई है। और, वह स्क्रिप्ट में बदलाव की मंशा भी जाहिर कर चुकी है।

सूत्र बताते हैं कि गुलशन कुमार की इस बायोपिक के लालच में ही भूषण कुमार ने पिछले साल आमिर खान के करीबी दोस्त अमीन हाजी की फिल्म ‘कोई जाने ना’ रिलीज की और यही नहीं इस फिल्म में आमिर खान के एक स्पेशल गाने के लिए करोड़ों रुपये पानी की तरह बहाए। पूरा गाना आमिर की देखरेख में ही बना और आमिर की ही देखरेख में इसकी शूटिंग भी हुई। गाना सुपरहिट रहा और फिल्म सुपरफ्लॉप। इसके बाद से ‘मुगल’ को लेकर कोई नया अपडेट सामने नहीं आया है। हां, इस बारे में हाल ही में ‘अमर उजाला’ ने जब तफ्तीश की तो आमिर के करीबियों ने बताया कि ये फिल्म उनकी प्राथमिकता सूची में अब भी बरकरार है।

फिल्म ‘मुगल’ से नाम वापस लेने का अक्षय कुमार का दांव भूषण कुमार भी अब तक नहीं भूले हैं। आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का पोस्ट प्रोडक्शन पूरा न हो पाने औऱ इसके बैसाखी पर रिलीज न हो पाने की सूरत बनते देख आमिर ने भूषण को ही फोन किया। भूषण को पहले से पता था कि उनके प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘आदि पुरुष’ वह चाहकर भी 11 अगस्त को रिलीज नहीं कर पाएंगे। उन्होंने यहां एक तीर से दो शिकार किए। पहला फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज डेट टालने का जोकि उन्हें आज नहीं तो कल करना ही था और दूसरा ये तारीख आमिर को बतौर तोहफे में देकर उन पर एक और एहसान करने का। आमिर की कंपनी ने इस एहसान का शुक्रिया भी सोशल मीडिया पर अदा किया है।

भूषण के इस तीर का तीसरा और असली निशाना अक्षय कुमार हैं जिनकी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ इस दिन रिलीज होने वाली है। अपनी बहन के लिए अक्षय ने इस फिल्म का ऐलान किया था। वह ये फिल्म अपनी बहन को पहले भेंट कर चुके हैं और अपने दोस्त फिल्म निर्देशक आनंद एल राय के साथ इसकी शूटिंग भी पूरी कर चुके हैं। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज 11 अगस्त को खिसकने के चलते हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में देर शाम से इस बात की भी चर्चा है कि फिल्म ‘रक्षा बंधन’ की रिलीज भी अब टल सकती है। लेकिन, इस बारे में पता करने पर फिल्म से जुड़े सूत्रों ने ‘अमर उजाला’ को बताया है कि इस बात में कोई दम नहीं है और फिल्म ‘रक्षाबंधन’ 11 अगस्त को ही रिलीज होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: