Tech

Pebble Leap Review: कॉलिंग फीचर के साथ 3,999 रुपये में रग्ड डिजाइन वाली स्मार्टवॉच

Pebble Leap
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

घरेलू कंपनी Pebble ने कुछ दिन पहले ही बाजार में अपना एक नया स्मार्टवॉच Pebble Leap लॉन्च किया है। Pebble Leap एक रग्ड स्मार्टवॉच है जिसके साथ ब्लूटूथ कॉलिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ कॉलिंग के अलावा ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर भी दिया गया है। Pebble Leap सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आती है। इसकी बैटरी का बैकअप 10 दिनों का है। Pebble Leap का मुकाबला भारतीय बाजार में बोट, रियलमी, डीजो और अमेजफिट जैसे ब्रांड की स्मार्टवॉच से है। आइए रिव्यू में जानते हैं क्या खरीदने लायक है Pebble Leap?

Pebble Leap
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Pebble Leap Review: स्पेसिफिकेशन

Pebble Leap के फीचर्स की बात करें तो इसकी बिल्ड क्वॉलिटी रग्ड है। इसके अलावा इसमें रबड़ का स्ट्रैप दिया गया है। Pebble Leap में 1.3 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है। इसमें 24×7 हार्ट रेट मॉनिटर के अलावा ब्लड ऑक्सीजन के लिए SpO2 सेंसर भी है। Pebble Leap में कॉलिंग के लिए ब्लूटूथ का इस्तेमाल किया जा सकता है। कॉलिंग के लिए इसमें इनबिल्ट माइक और स्पीकर दिया गया है।

वॉच में आप अपने फोन में मौजूद कॉन्टेक्ट लिस्ट को सिंक भी कर सकते हैं। Pebble Leap की बैटरी को लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। इस वॉच में हाइड्रेशन अलर्ट के अलावा मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड, स्टेप पैडोमीटर और स्लीप मॉनिटर भी दिया गया है। Pebble Leap को मिलिट्री ग्रीन और प्रीमियम ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है।

Pebble Leap
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Pebble Leap Review: डिजाइन

जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया है कि Pebble Leap एक रग्ड डिजाइन वाली स्मार्टवॉच है, हालांकि इसे कोई मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन मिला है या  नहीं, इसके बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है। इसमें दो बटन दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल आप नेविगेशन के लिए कर सकेंगे। रग्ड डिजाइन होने के कारण डिस्प्ले पर आसानी से खरोंच नहीं आने वाली है। इसके अलावा स्ट्रैप रबड़ के मिलेंगे, हालांकि वे फ्लेक्सिबल और मजबूत हैं। स्पीकर और माइक को नीचे की ओर साइड में जगह मिली है। कुल मिलाकर Pebble Leap स्पोर्टी लुक वाली रग्ड स्मार्टवॉच है।

Pebble Leap
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Pebble Leap Review: डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें पेबल की इस स्मार्टवॉच की डिस्प्ले स्मूथ है। टच को लेकर कोई समस्या नहीं है। धूप में स्क्रीन के साथ थोड़ी समस्या होती है। इसमें ऑटोब्राइटनेस नहीं मिलता है। आउटडोर में आपको फुल ब्राइटनेस मैनुअल तौर पर करनी होगी। डिस्प्ले का कलर्स अच्छा है। Pebble Leap में 1.3 इंच की HD डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस की अधिकतम निट्स के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। वॉच के साथ 6 इनबिल्ट वॉच फेसेज मिलते हैं और यदि आपको अधिक चाहिए तो आप कूलवियर (CoolWear) एप के जरिए और भी वॉच फेसेज डाउनलोड कर सकते हैं। वॉच को CoolWear से ही पेयर किया जाएगा। डिस्प्ले पर सभी तरह के नोटिफिकेशन आराम पढ़े जा सकते हैं।

Pebble Leap
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

Pebble Leap Review: परफॉर्मेंस

ब्लड ऑक्सीजन और हार्ट रेट मॉनिटर जैसे सेंसर की तरह आजकल ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर भी स्मार्टवॉच में आम हो गया है। 5,000 रुपये की रेंज में आपको कई स्मार्टवॉ मिल जाएंगी जिनमें ब्लूटूथ कॉलिंग की सुविधा दी गई है। Pebble Leap में भी कॉलिंग की सुविधा है जो कि ब्लूटूथ के जरिए काम करती है। फोन पर आने वाली कॉल्स का आप Pebble Leap की मदद से आराम से जवाब दे सकते हैं। स्पीकर और माइक दोनोंं बखूबी अपना काम करते हैं।

रिव्यू के दौरान वॉच के जरिए किसी नंबर पर कॉल करना हमारे लिए मुश्किल रहा, क्योंकि वॉच के साथ कॉलिंग के लिए दिया गया डायल रिस्पॉन्स नहीं करता है। ऐसे में नंबर डायल करके कॉल करना मुश्किल है, हालांकि कॉल हिस्ट्री में पड़े नंबर पर आप आराम से कॉल कर सकेंगे। Pebble Leap के साथ जीपीएस नहीं है। यह फोन के जीपीएस के जरिए काम करता है। स्पोर्ट्स मोड के तौर पर हमने रिव्यू के दौरान साइकलिंग की। Pebble Leap  साइकलिंग को रिकॉर्ड तो करती है लेकिन स्पीड के बारे में जानकारी नहीं देती है। बल्ड ऑक्सीजन और हार्ट रेट मॉनिटर का रिजल्ट काफी हद तक सटीक है। ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने में 1 मिनट से भी अधिक का समय लगता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: