Astrology

Panch Grahi Yog 2022: पंचग्रही योग से कैसा पड़ेगा जनजीवन पर असर, जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

Panch Grahi Yog 2022: पंचग्रही योग से कैसा पड़ेगा जनजीवन पर असर, जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

Panch Grahi Yog 2022 : 27 फरवरी रविवार को दोपहर 2 बजकर 23 मिनट पर चन्द्र,मंगल, बुध, शुक्र और शनिदेव के एक साथ मकर राशि में इकठ्ठा होने के परिणामस्वरूप पंचग्रही योग का निर्माण हो रहा है। 29 फरवरी को शाम 4 बजकर 32 मिनट पर चंद्रमा के कुंभ राशि में प्रवेश के साथ ही पंचग्रही योग भंग हो जाएगा। मेदनी ज्योतिष की दृष्टि यह योग कदापि अच्छा नहीं है। इन ग्रहों का एक साथ एक ही राशि में आने से कई राशियों पर अच्छे-बुरे प्रभाव दिखाई देंगे। सभी राशियों के लिए इस योग का प्रभाव कैसा रहेगा इसका ज्योतिषी विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से दशम कर्मभाव में बन रहा पंचग्रही योग कार्य व्यापार की दृष्टि से तो अच्छा रहेगा किंतु अपनी जिद और आवेश को नियंत्रित रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यों में थोड़ा और समय लगेगा। हताश न हों माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

वृषभ राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में बन रहा पंचग्रही योग कई तरह के अप्रत्याशित उतार चढ़ाव का सामना करवाएगा। हो सकता है कार्य में थोड़ा विलंब हो किंतु सफलता मिलेगी । धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। अपने साहस के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी विजय प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में बन रहा पंचग्रही योग भारी उतार-चढ़ाव ला सकता है इस अवधि में बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। वाहन दुर्घटना से बचें। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। व्यर्थ विवादों से दूर रहें और कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझाएं।

कर्क राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में बन रहा पंचग्रही योग कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। दांपत्य जीवन में कटुता ना आने दें। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें। ससुराल पक्ष से भी संबंध बिगड़ने न दें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यों में थोड़ा और समय लगेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: