Entertainment

Operation Ganga: मोदी सरकार की जावेद अख्तर ने की तारीफ, कहा-बच्चों को सुरक्षित लाने के सरकार के प्रयासों पर कोई शक नहीं

गीतकार, स्क्रीन राइटर जावेद अख्तर हर मुददे पर अपनी बात बेबाकी से रखते हैं। कई बार उनकी प्रतिक्रिया से विवाद भी खड़ा हुआ है। एक बार फिर जावेद अख्तर ने यूक्रेन और रूस युद्ध को लेकर अपनी राय रखी। जावेद अख्तर ने यूक्रेन से भारतीय छात्रों को देश लाने के मोदी सरकार के प्रयासों की सराहना की। प्रेस वार्ता में जावेद अख्तर ने यह भी कहा कि युद्द में अंत में कोई नहीं जीतता। दोनों तरफ के लोग अपनों को खो देते हैं। युद्ध होना ही नहीं चाहिए।

 

पुणे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शुक्रवार को जावेद अख्तर ने भी शिरकत की। प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने भारत सरकार के ऑपरेशन गंगा की सराहना की। जावेद अख्तर ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सरकार हमारे बच्चों को सुरक्षित लाने का प्रयास कर रही है। मुझे इसपर कोई शक भी नहीं है। मैंने यह भी सुना है कि बच्चों को निकालने के लिए एक सुरक्षित कॉरिडोर बनाया गया है। 

 

बता दें किे यूक्रेन में रूस के हमले के बाद हालात दिन-पर-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि हम यूक्रेन के सूमी में भारतीय छात्रों को लेकर बहुत चिंतित हैं। हमारे छात्रों के लिए एक सुरक्षित गलियारा बनाने के लिए तत्काल युद्धविराम के लिए कई चैनलों के माध्यम से रूस और यूक्रेन की सरकारों पर जोरदार दबाव डाला जा रहा है। 

 

अरिंदम बागची ने कहा कि हमने सभी भारतीय छात्रों को यूक्रेन में सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए कहा है। सभी छात्र किसी सुरक्षित जगह पर रहें और अनावश्यक जोखिम ना उठाएं। विदेश मंत्रालय और हमारे दूतावास छात्रों से लगातार संपर्क में हैं।उन्होंने बताया कि पिसोचिन और खारकीव से हम अगले कुछ घंटों में सभी को बाहर निकालने में सफल हो जाएंगे। मुझे पूरी उम्मीद है कि ऐसा होगा। खारकीव में अब कोई नहीं बचा है।

क्या है ऑपरेशन गंगा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में एक मिलिट्री ऑपरेशन की घोषणा की थी।  जिसकी बाद से ही यूक्रेन और रूस के बीच घमासान युद्ध छिड़ा हुआ है। यूक्रेन में करीब 18 हजार भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। जिन्हें अब ऑपरेशन गंगा के तहत देश वापस लाया जा रहा है। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: