Astrology

Mars Transit 2022: 26 फरवरी को मंगल का राशि परिवर्तन, इन राशियों के लोगों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Mars Transit 2022: 26 फरवरी को मंगल का राशि परिवर्तन, इन राशियों के लोगों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Mars Transit In Capricorn 2022: महान ग्रह पृथ्वीपुत्र मंगल 26 फरवरी को दोपहर बाद 3 बजकर 45 मिनट पर धनु राशि की यात्रा समाप्त करके मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 7 अप्रैल तक गोचर करेंगे उसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इनके मकर राशि में प्रवेश का पृथ्वी वासियों पर सर्वाधिक प्रभाव पड़ता है क्योंकि यह इनकी उच्चराशि है। कई राशि वाले जातकों के लिए तो ये रूचक योग का निर्माण भी करेंगे। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल कर्क राशि में नीचराशिगत संज्ञक तथा मकर राशि में उच्चराशिगत संज्ञक माने गए हैं। इनके राशि परिवर्तन का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए प्रभावशाली मंगल आपके जीवन में कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएंगे। मान सम्मान तथा पद प्रतिष्ठा की वृद्धि तो होगी ही लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

वृषभ राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए उच्च राशिगत मंगल भाग्य वृद्धि तो करेंगे ही धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि और बढ़ेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। साहस पराक्रम की वृद्धि होगी। अपने अदम्य साहस और ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें।

मिथुन राशि

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव कई तरह का अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। वाहन दुर्घटना से बचें। स्वास्थ्य के प्रति अधिक चिंतनशील रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कि कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। उतार-चढ़ाव के बावजूद जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें।

कर्क राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए मंगल का प्रभाव मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। लिए गए निर्णयों की सराहना भी होगी किंतु दांपत्य जीवन में कटुता ना आने दें। ससुराल पक्ष से भी रिश्तों को सहेज कर रखें। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभाग में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। किसी भी तरह के नए टेंडर का भी आवेदन करना चाह रहे हों तो भी मंगल का प्रभाव अनुकूल रहेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: