videsh

Major Fire in New York City: न्यूयॉर्क के अपार्टमेंट में भीषण आग, नौ बच्चों समेत 19 लोगों की मौत, मेयर ने जताया दुख

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, न्यूयॉर्क
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Mon, 10 Jan 2022 07:33 AM IST

सार

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से भारी तबाही हो गई है। आग के कारण 19 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में नौ बच्चे शामिल हैं। 

SYMBOLIC IMAGE
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में रविवार को भीषण आग लगने से  19 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में नौ बच्चे शामिल हैं। आग में 32 लोग झुलस गए हैं। उनमें से नौ की  हालत गंभीर बताई गई है। 

 घटना शहर के ब्रॉक्स बॉरो इलाके में हुई। 19 मंजिला बहुमंजिला इमारत में लगी आग में 22 अन्य लोग मामूली घायल हुए हैं। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रविवार को हुई इस घटना में हमने 19 लोगों को खो दिया। यह दुखद घटना है। मृत लोगों के लिए मेरे साथ प्रार्थना कीजिए, खासकर नौ मासूम बच्चों के लिए। उन्होंने न्यूयॉर्क शहर के अग्नि शमन विभाग को आग पर तेजी से काबू पाने के लिए धन्यवाद दिया।

दूसरी व तीसरी मंजिल के डुप्लेक्स में लगी आग

अग्निशमन विभाग के प्रमुख डेनियल नीग्रो भी मेयर एडम्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि आग अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में लगी। अपार्टमेंट का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था, जिससे आग और धुआं 19 मंजिला इमारत में तेजी से फैल या।

नीग्रो ने कहा कि यह दुखद घटना है। एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में सूचना मिलते ही तीन अग्नि शमन वाहन मात्र तीन मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गए थे। पूरी इमारत में धुआं भर गया था। हताहतों को निकालने के लिए भारी मशक्कत करना पड़ी। कई लोगों की झुलसने से तो कई की दम घुटने से मौत हो गई। 

हाल के दिनों में आग की यह बड़ी घटना

मेयर ने कहा कि आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। पीड़ितों के साथ पूरा शहर है। उनकी पूरी मदद की जाएगी। यह घटना बहुत ही त्रासदीपूर्ण व दर्दनाक है। हाल के दिनों की आग की यह बड़ी घटनाओं में से एक है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: