Entertainment

Madhuri Dixit: बड़ी एक्ट्रेस बनने के बाद भी माधुरी ने खाई अपनी मां से डांट, सफलता के पीछे बताया परवरिश का हाथ

बॉलीवुड के गलियारों में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने लंबे समय तक बिग स्क्रीन्स पर लोगों का खूब मनोरंजन किया है और अभी हाल ही में अभिनेत्री ने अपना ओटीटी डेब्यू भी किया है। उन्होंने ‘द फेम गेम’ से वेब सीरीज की दुनिया में कदम रखा है, जिसमें वह एक प्रसिद्ध बॉलीवुड स्टार की भूमिका निभा रही हैं। इसमें दिखाया गया है कि कैसे इस चकाचौंध की दुनिया के पीछे कितना अंधेरा छिपा है, जो हम आम लोग देखने में विफल हो जाते हैं। एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान की गई बातचीत में माधुरी ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि उन्हें वास्तविक जीवन में कभी ऐसे अंधेरे का सामना नहीं करना पड़ा। इसकी बड़ी वजह उन्होंने अपनी मां की परवरिश को बताया। 

माधुरी ने आगे कहा कि उनकी परवरिश कुछ ऐसे ढंग से की गई थी कि स्टारडम उनके सिर कभी नहीं चढ़ा। उन्होंने इस बातचीत के दौरान यह भी बताया कि कैसे एक प्रसिद्ध और सफल अभिनेत्री बनने के बाद भी उनकी मां ‘स्नेहलता दीक्षित’ ने उनके प्रति अपना व्यवहार नहीं बदला था। 

 

परवरिश के कारण मिली सफलता

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका स्टारडम उनके पर्सनल जीवन को प्रभावित करता है? इसके जवाब में माधुरी ने कहा, “जब मैंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और एक सफल अभिनेत्री बन गई थी, तब भी मेरी मां मुझे डांटती थीं। अगर मैंने अपने कमरे को ठीक नहीं किया और वह बिखरा पड़ा है तब मुझे किसी नॉर्मल लड़की तरह अपनी मां की डांट सुननी पड़ती थी। मैं कुछ इस तरह बड़ी हुई हूं।”

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ रखती हैं अलग 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वह कहती हैं, “जब भी मैं स्टूडियो से घर जाती हूं तो वहीं अपना सबकुछ छोड़ कर जाती हूं। घर जाकर मैं एक नॉर्मल इंसान की तरह अपने बच्चों और पति का ख्याल रखती हूं। मेरी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों एकदम अलग है और मैं इन्हें अलग ही रखती हूं। मैंने वास्तव में खुद को कभी नहीं खोया।”

रोल को स्टूडियों में छोड़ जाती हैं माधुरी

माधुरी ने अपने रोल्स को दमदार तरीके से निभाने के बावजूद कभी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। इसकी वजह बताते हुए वह कहती हैं कि, “मैं अपने काम को सिर्फ एक पेशे की तरह देखती हूं, जब भी मैं कैमरे के सामने होती हूं तब मैं अपने किरदार को निभाने के लिए कुछ भी कर सकती हूं। तब भी मुझे पता होता है कि मैं क्या कर रही हूं, मैं सिर्फ अपने किरदार के साथ न्याय कर रही होती हूं। लेकिन जब मैं कैमरे के सामने से हट जाती हूं तो मैं अपने ऑनस्क्रीन चरित्र से अलग हो जाती हूं।” 

यहां देखें ‘द फेम गेम’

‘द फेम गेम’ माधुरी की पहली वेब सीरीज है। इस सीरीज को ‘श्री राव’ ने बनाया है और इसमें माधुरी के साथ संजय कपूर, मानव कौल, मुस्कान जाफरी और लक्षवीर सरन भी हैं। यह वेब सीरीज 25 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: