Sports

Russia-Ukraine War: रूसी खिलाड़ी ने मैच जीतने के बाद लिखा 'युद्ध न करें', यूक्रेन के जोड़ीदार के साथ जीता था खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 26 Feb 2022 11:35 AM IST

सार

रूस के टेनिस खिलाड़ी ने मैच जीतने के बाद कैमरे पर लिखा कृपया युद्ध न करें। उन्होंने पिछले हफ्ते ही यूक्रेन के जोड़ीदार के डेनिल मोलचानोव के साथ खिताब जीता था। 

एंड्री रुबलेव
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

रूस के टेनिस स्टार एंडी रुबलेव ने मैच जीतने के बाद शांति की अपील की है। उनकी यह अपील फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है और उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है। दुबई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच के बाद रुबलेव ने कैमरे पर लिखा कृपया युद्ध न करें। इस मैच में उन्होंने पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को 3-6, 7-5, 7-6 से हराया। रुबलेव ने पिछले हफ्ते ही अपने यूक्रेनी जोड़ीदार डेनिल मोलचानोव के साथ मिलकर खिताब जीता था। 

रूस के सैनिक यूक्रेन में हमला कर चुके हैं और राजधानी कीव तक पहुंच चुके हैं। इसके बाद एक बड़े युद्ध का खतरा पैदा हो गया है और अमेरिका सहित कई देश रूस को रोकने के लिए कई तरह के प्रयास कर रहे हैं। 

रुबलेव के कैमरे में शांति का संदेश लिखने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो शेयर करके शांति की अपील कर रहे हैं। 

रुबलेव ने नहीं पूछा गया सवाल

मैच जीतने के बाद रुबलेव ने शांति की अपील की थी, लेकिन मैच के तुरंत बाद उनसे इसे लेकर कोई सवाल नहीं किया गया। वहीं गुरुवार को डेनिल मेदवेदव ने मैक्सिको ओपेन में उनके देश पर हुए हमले पर बात करते हुए कहा “घर से खबरें देख रहा हूं। मैक्सिको में सुबह आसान नहीं थी। एक टेनिस खिलाड़ी होने के नाते मैं पूरी दुनिया में शांति का समर्थन करता हूं। हम इतने सारे अलग-अलग देशों में खेलते हैं। ऐसी खबरें सुनना बिलकुल आसान नहीं है।” डबल्यूटीए की आगामी रैंकिंग में मेदवेदव अगले हफ्ते दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे। 

रुबलेव और मोलचानेव ने जीता था खिताब

पिछले हफ्ते एंडी रुबलेव और डेनिस मोलचानोव की जोड़ी ने ओपेन 13 में पुरुष युगल का खिताब जीता था। रुबलेव और मोलचानोव अच्छे दोस्त हैं। दोनों लगभग एक दशक से एक-दूसरे को जानते हैं। फाइनल मैच में इस जोड़ी ने रवेन क्लासेन और बेन मैक्लाचलन की जोड़ी को 4-6, 7-5, 10-7 से हराया था। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: