Entertainment

KGF Chapter 2 Biggest Booking: ‘बाहुबली’, ‘आरआरआर’, ‘वॉर’ सब पीछे, रिलीज से पहले 'केजीएफ 2' ने गाड़ा जीत का झंडा

कन्नड़ फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने अपनी अखिल भारतीय रिलीज से पहले ही बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया है। फिल्म की तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी दर्शकों के बीच भी इतनी जबर्दस्त मांग है कि इसे रिलीज करने के लिए स्क्रीन्स लगातार बढ़ाने पड़ रहे हैं। फिल्म ‘बीस्ट’ को हिंदी में रिलीज करने को लेकर हुए विवाद का फायदा भी फिल्म ‘केजीएफ 2’ को मिलता दिख रहा है। इसकी रिलीज में अब कुछ ही घंटे का समय शेष है और अब तक हुई फिल्म की एडवांस बुकिंग ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

‘आरआरआर’ और ‘बाहुबली’ को धो डाला

सिर्फ हिंदी फिल्मों की बात करें तो अब तक फिल्म ‘वॉर’ ने एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा 32 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का नंबर एडवांस बुकिंग में इस फिल्म के बाद आ है। सारी भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो ये तमगा 37 करोड़ रुपये की कमाई के साथ फिल्म ‘बाहुबली 2’ के नाम रहा और जिसे फिल्म ‘आरआरआर’ ने बीते महीने ही 58.73 करोड़ रुपये की कमाई करके ध्वस्त किया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘केजीएफ 2’ की एडवांस बुकिंग इस आंकड़े को भी पार कर गई है।

सिर्फ एडवांस बुकिंग से कमा लिए 65 करोड़

फिल्म ‘केजीएफ 2’ अपनी मूल भाषा कन्नड़ के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में भी रिलीज होने वाली है। फिल्म ने सिर्फ सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग में ही नया रिकॉर्ड नहीं बनाया है बल्कि रिलीज से पहले फिल्म ने कुछ और रिकॉर्ड भी बना डाले हैं। रात 9 बजे तक की सूचना के मुताबिक फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने टिकटों की एडवांस बिक्री से कुल 65.10 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म की रिलीज से पहले बिकी टिकटों का किसी भी भारतीय फिल्म के लिए ये नया रिकॉर्ड है।

पहला शो सुबह 6 बजे से

टिकटों की इतनी भारी संख्या में एडवांस बिक्री को देखते हुए फिल्म ‘केजीएफ 2’ दिखाने वाले स्क्रीन्स लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र और कर्नाटक के अलावा अब गुजरात में भी फिल्म का पहला शो सुबह 6 बजे शुरू होने की खबरें आ रही हैं। माना जा रहा है कि फिल्म ‘केजीएफ 2’ पहले दिन की कुल कमाई में भी फिल्म ‘आरआरआर’ का रिकॉर्ड तोड़ देगी। फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के पहले दिन कुल (ग्रॉस) 156 करोड़ रुपये कमाए थे।

रिलीज से पहले बना डाले ये रिकॉर्ड

फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने रिलीज से पहले सिर्फ एडवांस बुकिंग का ही नहीं बल्कि तमाम दूसरे रिकॉर्ड भी बना डाले हैं। ये फिल्म कर्नाटक राज्य में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म बनने जा रही है। अकेले बेंगलुरू शहर में फिल्म की 10 करोड़ रुपये की एडवांस टिकटें बिक चुकी हैं। किसी भी डब फिल्म के हिंदी में रिलीज होकर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का नया रिकॉर्ड भी फिल्म ‘केजीएफ 2’ बनाती दिख रही है। अभी ये रिकॉर्ड फिल्म ‘बाहुबली 2’ के पास 41 करोड़ रुपये की कमाई के साथ है। हिंदी में रिलीज सारी फिल्मों के हिसाब से देखें तो भी फिल्म ‘केजीएफ 2’ के पहले दिन की कमाई के हिसाब से टॉप 3 में शामिल होने की उम्मीदें दिखने लग हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: