Entertainment

Jackie Shroff Birthday: खोली में रहने वाला टपोरी बना दुनियाभर में 'हीरो', स्टारडम मिलने के बाद भी चॉल में रहे जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ
– फोटो : Instagram

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 1 फरवरी 1957 को वालकेश्वर, मुंबई के तीन बत्ती एरिया में जन्मे जैकी आज 65 साल के हो गए हैं। 80 के दशक में जैकी श्रॉफ की पहचान एक्शन और रोमांटिक हीरो के तौर पर बनी थी। जैकी ने अभी तक लगभग 250 फिल्मों में काम किया है। जैकी श्रॉफ की कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है। उन्हें नहीं पता था कि चॉल में रहने वाला टपोरी एक दिन दुनियाभर का हीरो बन जाएगा। आज जैकी के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनकही बातें…

जैकी श्रॉफ
– फोटो : instagram/apnabhidu

जग्गू दादा नाम से बुलाते थे लोग

जैकी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ। कहा जाता है कि जैकी हमेशा अपने चॉल के लोगों की मदद करते थे और इसीलिए उनका नाम जग्गू दादा रखा गया। चॉल में सभी उन्हें इसी नाम से बुलाते थे। गरीबी के चलते जैकी ने 11वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी और नौकरी की तलाश करने लगे। उन्हें खाना बनाने का बहुत शौक था, इसलिए वे नौकरी के लिए ताज होटल गए लेकिन उन्हें वहां नौकरी नहीं मिली।

जैकी श्रॉफ
– फोटो : सोशल मीडिया

बस स्टैंड पर खुली किस्मत

कई दिनों तक नौकरी की तलाश में भटकने के बाद एक दिन जैकी बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहे थे, वहां खड़े एक शख्स ने उनकी हाइट देखकर पूछा, ‘क्या आप मॉडलिंग में दिलचस्पी लेंगे?’ और जवाब में जैकी ने कहा, ‘क्या आप पैसे देंगे? जग्गू दादा का जैकी श्रॉफ बनने का सफर यहीं से शुरू हुआ। कई दिनों की मेहनत के बाद उन्हें सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में काम करने का मौका मिला। फिल्म सुपर डुपर हिट रही और जैकी रातों-रात सुपरस्टार बन गए।

जैकी श्रॉफ
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

साइन करने वालों की लगी लाइन

फिल्म ‘हीरो’ से लाइमलाइम में आने वाले जैकी श्रॉफ के लाखों चाहने वाले थे। तो वहीं हर निर्माता-निर्देशक ये चाहता था कि जैकी उनकी फिल्म साइन करें, जिसके लिए बड़े-बड़े डायरेक्टर्स उनके घर पहुंच जाया करते थे। आलम ये था कि जैकी अगर टॉयलेट में होते थे और निर्माता-निर्देशक टॉयलेट के बाहर खड़े होकर अभिनेता को अपनी फिल्म में लेने के लिए उनका इंतजार करते थे।

जैकी श्रॉफ
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

स्टारडम मिलने के बाद भी चॉल में रहे जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ गरीबी और तंगहाली से उठकर फिल्मों की दुनिया में आये थे और वो इसकी कीमत बखूबी जानते थे। शायद यही वजह थी कि फिल्म ‘हीरो’ हिट होने के बाद भी जैकी ने चॉल में रहना नहीं छोड़ा था। वे सालों तक यही रहते रहे। उनकी कुछ फिल्मों को उसी चॉल में शूट किया गया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: