Entertainment

IAS Topper Tina Dabi: दूसरी शादी को लेकर सुर्खियों में टीना डाबी, ट्रेंड में आईं IAS-IPS पर बनीं फिल्में

यूपीएससी बैच 2015 की टॉपर आईएएस टीना डाबी इस वक्त सुर्खियों में हैं। वजह है उनकी दूसरी शादी। आईएएस टॉपर टीना डाबी अपने पहले पति अतहर खान से तलाक लेने के सात महीने बाद आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने जा रही हैं। टीना डाबी और प्रदीप की शादी 20 अप्रैल को होगी और 22 अप्रैल को जयपुर में ग्रैंड रिसेप्शन होगा। इस बीच बॉलीवुड की उन फिल्मों की चर्चा काफी ज्यादा हो रही है, जो IAS और IPS अधिकारियों पर बनी हैं। तो चलिए जानते हैं कि बॉलीवुड में कौन-कौन सी फिल्में इस विषय पर बन चुकी हैं।

शादी में जरूर आना

ठुकरा के मेरा प्यार, मेरा इंतकाम देखेगी… गाने से तमाम दिल टूटे आशिकों को प्राेत्साहिक करने वाली फिल्म शादी में जरूर आना एक रोमांटिक ड्रामा है। इसमें राजकुमार राव और कृति खरबंदा ने अहम भूमिकाएं निभाईं। राजकुमार राव की यह फिल्म आईएएस की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में सत्तू (राजकुमार राव) और आरती (कृति खरबंदा) की शादी तय हो जाती है, लेकिन आरती पढ़ाई करके ऑफिसर बनना चाहती है और वह शादी के दिन घर छोड़कर भाग जाती है। IAS की जिंदगी, PCS से मोहब्बत और रिलेशनशिप की कहानी लोगों को बहुत पसंद आई थी।

शंघाई

यह फिल्म भ्रष्ट नेताओं और सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई देती है। फिल्म में एक IAS अधिकारी (अभय देओल) नेताओं और सरकारी अधिकारियों की सांठ-गांठ मीडिया के जरिए आवाज बुलंद करता है।

सरफरोश

आमिर खान, सोनाली बेंद्रे और नसीरुद्दीन शाह स्टारर ये फिल्म एक युवा IPS अधिकारी की कहानी है। वह बॉर्डर के उस पार से अवैध हथियारों की तस्करी के नेटवर्क को खत्म करने में सफल होता है। इस फिल्म में आमिर खान ने एसीपी अजय राठौड़ का रोल निभाया था। फिल्म में आमिर के रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

गंगाजल

यह फिल्म बिहार के एक जिले में तैनात IPS ऑफिसर की कहानी पर आधारित है। फिल्म में अजय देवगन ने IPS अधिकारी की भूमिका निभाई। वह जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहरी असामाजिक तत्वों के साथ-साथ अपने ही डिपार्टमेंट के भ्रष्ट लोगों से भी लड़ता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: