Astrology

Horoscope Today 14 January 2022: मकर संक्रांति पर इन पांच राशि के लोगों को मिलेगी सफलता, धन लाभ के संकेत

Horoscope Today 13 January 2022: वृषभ, कन्या और तुला राशि वालों को धन लाभ के संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा, क्योंकि आज आप संतान को किसी नए कोर्स अथवा किसी नई नौकरी में दिलवाने के लिए भागदौड़ करेंगे, लेकिन आपका कोई कार्य पूरा ना होने से भागदौड़ रहेगी, इसलिए आज आपको यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से ही लें। यदि अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके कहीं धन का निवेश किया था, तो वह आपको लाभ दे सकता है, जो लोग किसी नए व्यवसाय करने को करने की सोच रहे हैं, उनके लिए दिन बेहतर रहेगा। आज आपके व्यवसाय में लिए गए निर्णयों का शत्रु फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) आज का दिन आपके भौतिक सुखों में वृद्धि का दिन रहेगा।आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान व धन लाभ दोनों मिलता दिख रहा है, इसलिए यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपका कोई वाद विवाद हो, तो उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें, वही आपको मान सम्मान दिलाएगी। विद्यार्थी यदि अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को अपने किसी सीनियर्स की मदद से दूर करने में सफल रहेंगे। पारिवारिक पद व प्रतिष्ठा भी आपकी मजबूत रहेगी, लेकिन सायंकाल का समय आप अपने किसी परिजन के घर किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) आज नौकरी में अपने कुछ साथियों से भी तनाव मिल सकता है, क्योंकि आज कार्यक्षेत्र में आपको कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है, जिसमें आपको अपने साथियों के साथ की आवश्यकता होगी, लेकिन उनका साथ ना मिलने के कारण वह कार्य लंबे समय के लिए लटक सकता है जिससे परेशान भी रहेंगे। आपको किसी भी कार्य को संयम से करना होगा, तभी आपस उसमें सफलता हासिल कर पाएंगे। आज परिवार के किसी सदस्य के स्वस्थ के कारण आप परेशान रहेंगे। आज आपको अपनी माताजी से अपने मन की बातों को साझा करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज कार्यक्रम में आपको किसी महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ तथा वेतन वृद्धि जैसे कोई सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको किसी विशेष कारण से तनाव भी हो सकता है, इसलिए आपको संयम बरतने की आवश्यकता है। तनाव अथवा गुस्से से आज किसी भी निर्णय को ना लें। आज संतान के विवाह में आ रही किसी समस्या को दूर करने के लिए अपने किसी परिजन से भी मदद मांग सकते हैं। यदि आज आप छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो अवश्य जाएं, क्योंकि वह यात्रा के लिए लाभदायक रहेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: