Astrology

Horoscope Today 02 March 2022: मिथुन, कर्क, सिंह और मकर राशि वालों के लिए धन लाभ के योग, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 28 February 2022: इन पांच राशि वालों के लिए महीने का आखिरी दिन रहेगा अच्छा, धन लाभ के योग

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन रचनात्मक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह आज मिलवा सकते हैं और परिवार के सदस्यों से द्वारा उनके विवाह प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है। आज आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति के कारण प्रसन्नता होगी, लेकिन आज आपकी माताजी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आज आपका यदि किसी आस पड़ोस के सदस्य से कोई वाद-विवाद पनते, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज आपको अपने पारिवारिक रिश्तों को संभालने की जरूरत है, फिर भी उन्हें कुछ तनाव हो सकता है, इसलिए आज आपको संभलकर चलना होगा। व्यापार में भी कुछ लोग आपसे मधुर व्यवहार रखकर आपका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं, जिनसे आपको सतर्क रहना होगा, जो लोग आज किसी पारिवारिक फंक्शन में जा रहे हैं, उन्हें वहां अपनी वाणी पर लगाम लगाना होगा, नहीं तो आपके किसी परिजन को आपकी बात का बुरा लग सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सायंकाल के समय आज आपको अपनी किसी परेशानी का समाधान अपने पिताजी के द्वारा मिल सकता है, जिसके कारण आपके मन का बोझ काफी हल्का होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज आपको किसी की भी मदद करने से पहले ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे, नहीं तो बाद में आपको परेशानी होगी और आज आपको अपने कामों की और भी ध्यान देना होगा। संतान पक्ष की ओर आज आपको कोई पसंदीदा समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी मित्र के घर जन्मदिन, विवाह आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको अपने जीवनसाथी से बातचीत करते समय अपने दिल की सभी बातों को साझा करना होगा व आपकी बातों को समझेंगे और आपको उनका समाधान भी मिलेगा। यदि किसी से धन का लेन देन करने की सोच रहे हैं, तो आज वह भी आसानी से मिल जाएगा।

 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। यदि आपको पहले से कोई कष्ट था, तो उसमें और वृद्धि हो सकती है, लेकिन आज आपको अपने और कामों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, इसलिए योग व्यायाम आदि भी करना होगा, तभी आप अपने इस कष्ट से बाहर निकल सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आज अधिक परिश्रम करना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपके परिवार के किसी सदस्य के रिटायर होने के कारण आपके परिवार के सदस्य उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन करेंगे, जिसमें आप अपने परिजनों को भी आमंत्रित कर सकते हैं, लेकिन आज आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: