Astrology

Horoscope Today 02 January 2022: इन चार राशि वालों के पूरे हो सकते हैं अधूरे कार्य, धन लाभ होने के भी संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 02 January 2022: इन चार राशि वालों के पूरे हो सकते हैं अधूरे कार्य, धन लाभ होने के भी संकेत, पढ़ें दैनिक राशिफल

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

mesh rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। आज साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए उत्तम रूप से धन लाभ हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति में चार चांद लगेंगे। आज सामाजिक मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी, जिसके कारण समाज में एक अच्छी छवि बनेंगी, जिसके कारण लोग आपके मित्र बनने की चेष्टा रखेंगे। यदि वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां चली आ रही थी, तो आज आपको उनसे भी निजात मिलती दिख रही है, जिसके कारण परिवार के सभी सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। संतान को आज आप परिवार के सदस्यों के साथ मौज मस्ती करते देखकर प्रसन्न होंगे। आज जो लोग किसी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, उनको एकाग्र होकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।

Vrishabh Rashi Rashifal 2022: वर्ष पर्यंत सफलताओं का ग्राफ 80 प्रतिशत से भी अधिक रहेगा।
– फोटो : अमर उजाला

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी से अपने मन की कुछ इच्छाओं को साझा करेंगे, जिन्हें जीवनसाथी समझेंगे और उन्हें कुछ सलाह भी अवश्य देंगे। यदि आप आज अपने परिवार के किसी सदस्य को शॉपिंग पर लेकर जाएं, तो उसमें अपनी आय को ध्यान में रखकर ही बयां करें, नहीं तो भविष्य में आपके धन कोष में कमी आ सकती है। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ रोमांचक पल भी व्यतीत करेंगे। नवविवाहित लोगों को आज वैवाहिक जीवन में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स का साथ भरपूर मिलेगा।

Mithun Rashifal 2022:
– फोटो : अमर उजाला

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज आप अपनी संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे, जिसके लिए आपको अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके फिक्स डिपाजिट अथवा किसी सोसाइटी या बीमा पॉलिसी आदि में निवेश करना बेहतर रहेगा। यदि आपने अपना धन किसी को उधार दिया, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज अपने मन में आए आईडिया को तुरंत आगे बढ़ाना होगा, तभी वह लाभ प्राप्त कर सकेंगे। यदि उन्होंने वह किसी से साझा किए, तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता को तीर्थस्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

Cancer Horoscope 2022:
– फोटो : अमर उजाला

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) आज आप अपने घर के सदस्यों के साथ दिल खोलकर बातचीत करेंगे, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का होगा। यदि व्यवसाय में भी कुछ परेशानियां चली आ रही थी, तो आज आपको उनसे भी निजात मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, उनको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता व भाई बहनों के साथ व्यतीत करेंगे। आज यदि आपके कुछ पुराने गिले-शिकवे हैं, तो आप उन्हें दूर करने में सफल रहेगे आज आपके परिवार के सदस्य आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं वह आपके लिए कोई उपहार भी ला सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: