Entertainment

Hijab Row: सोनम कपूर के पोस्ट पर भड़के बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा, कहा- तुम अपना काम…..

बीते कई दिनों से देश में जारी हिजाब पर विवाद अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। यह विवाद अब पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है। कर्नाटक के एक सरकारी कॉलेज से शुरू हुआ यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिजाब विवाद पर अब राजनीति बढ़ती जा रही है। ऐसे में अलग-अलग लोग इस पर अपनी तरह- तरह की राय रख रहे हैं। इसी बीच मनोरंजन जगत के कई कलाकार भी हिजाब विवाद पर अपना पक्ष खुलकर रख रहे हैं। इसी क्रम में बीते दिन बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी थी।

 

हालांकि, अभिनेत्री की इस मुद्दे पर आई प्रतिक्रिया के बाद अब बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पलटवार किया है। दरअसल सोनम कपूर ने इस मुद्दे पर अपने विचार रखते हुए हिजाब की तुलना सिखों की पगड़ी से कर दी थी। जिस पर अब बीजेपी नेता ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

हिजाब विवाद पर अपना पक्ष रखते हुए सोनम ने एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में एक तरफ पगड़ी पहने एक युवक नजर आ रहा था। वहीं दूसरी तरफ हिजाब पहने महिला दिख रही थी। साथ ही इस तस्वीर पर लिखा था, पगड़ी पहनना एक विकल्प हो सकता है, लेकिन हिजाब नहीं।


सोनम की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए अब मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, सोनम ने बहुत ही विवादित पोस्ट अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। पहले तो मैं सोनम कपूर से यह कहना चाहूंगा कि इस तरह की विवादित पोस्ट डाल कर दो धर्मों को आपस में लड़ाने का काम गलत है। तुमने जिस दस्तार की तुलना की है, वह सिख के लिए जरूरी है। गुरु गोविंद सिंह ने हमें जो यह बक्शीश दी है। यह सिख के लिए जरूरी है, यह हमारे शरीर का एक हिस्सा है, कोई कहना नहीं।


सोनम कपूर के पोस्ट पर भड़कते हुए उन्होंने आगे कहा, आपका हिसाब की तुलना पगड़ी से करना बिल्कुल गलत है। सभी धर्मों की अपनी मान्यताएं हैं। यह मान्यताएं कायम भी रहनी चाहिए, लेकिन इस तरह जानबूझकर अभिनेत्री ने जो किया है, मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैं सोनम से कहना चाहता हूं तुम्हारा काम कलाकार वाला है, तुम अपना कलाकार वाला काम करो।


दरअसल, मामला कर्नाटक के उडुपी के एक कॉलेज का है, जहां बीते महीने को कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचीं तो उन्हें कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया। इस वजह से एक छात्रा ने कर्नाटक हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए हिजाब पहनकर कक्षा जाने की अनुमति मांगी थी। ऐसे में मामले को लेकर बढ़ते तनाव के बीच कर्नाटक हाईकोर्ट ने मामले में फैसला आने तक सभी छात्रों पर किसी भी तरह के धार्मिक परिधान में कॉलेज आने पर रोक लगा दी है।

 


Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: