Astrology

FengShui Tips: अगर रिश्तों में सुधार चाहते हैं तो अपने कमरे में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें

feng shui tips

ज्योतिष डेस्क, अमरउजाला, नई दिल्ली
Published by: श्वेता सिंह
Updated Wed, 15 Dec 2021 09:35 AM IST

सार

आज फेंगशुई टिप्स के अंतर्गत हम बताने जा रहे हैं कि यदि आप के दाम्पत्य जीवन या प्रेम संबंधों में समस्या है तो यह टिप्स आपके संबंधों को सुधारने में मदद करेंगे। तो आइए जानते हैं क्या है वो टिप्स- 

feng shui tips
– फोटो : feng shui tips

ख़बर सुनें

विस्तार

फेंग शुई सद्भाव और संतुलन प्राप्त करने के लिए पर्यावरण में इमारतों, वस्तुओं और स्थान की व्यवस्था करने की एक प्राचीन चीनी कला है। फेंग शुई का अर्थ है “हवा और पानी का रास्ता।” इसकी जड़ें शुरुआती ताओवाद में हैं लेकिन आज भी लोकप्रिय है, जो पूरे चीन और यहां तक कि पश्चिमी संस्कृतियों में फैल गई है। आजकल हर घर में फेंग शुई का चलन देखने को मिलता है। हर घर में आपको फेंगशुई से जुड़ी वस्तुएं जैसे लव बर्ड, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल, कछुआ, विंड चाइम आदि देखने को मिलेंगे। फेंगशुई सकारात्मक ऊर्जा को प्रवाहित करता है और फेंगशुई के अनुसार अगर हम छोटी छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो आप बहुत चीजों में बदलाव कर सकते हैं। आज फेंगशुई टिप्स के अंतर्गत हम बताने जा रहे हैं कि यदि आप के दाम्पत्य जीवन या प्रेम संबंधों में समस्या है तो यह टिप्स आपके संबंधों को सुधारने में मदद करेंगे। तो आइए जानते हैं क्या है वो टिप्स- 

  • यदि आप अविवाहित हैं तो अपने बेडरूम में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक आइटम मट रखिए फिर चाहे वह टीवी हो या कंप्युटर। इलेक्ट्रॉनिक आइटम बेडरूम में रखने ने बातचीत में बाढ़ उत्पन्न होती है। 
  • यदि आपकी बेडरूम में बीम कमरे को दो हिस्सों में बांटती ही या फिर अगर आपके गद्दे भी दो हैं तो यह आपके जीवन में नकारात्मकता बढ़ाते हैं। फेंगशुई के अनुसार बेड पर सिंगल गद्दा डालें मतलब आपके गद्दे दो भागों में न हो। इससे प्रेम संबंधों में मिठास आएगी। 
  • अपने बेडरूम में नदी, तालाब, झरना और जल संग्रह की तस्वीर न लगाएं। 
  • बेडरूम में अगर शीशा लगा है तो उसमें आपका अक्स नहीं दिखना चाहिए यह रिश्तों में दरार डालता है। अगर कमरे से शीशा नहीं हट सकते तो उसपर पर्दा डाल दें। 
  • बेड का सिरा खिड़की या दीवार से सटा नहीं होना चाहिए। इससे भी नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। अपने बेडरूम में लव बर्ड रख सकते हैं। 
  • अगर अपने रिश्तों में सुधार चाहते हैं तो घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से को यथासंभव सजाकर रखें। दीवारों पर गुलाबी, हल्या या नीले रंग का प्रयोग करके सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाई जा सकती है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: