Sports

Cricket on Prime Video OTT: मनोज बाजपेयी ने किया प्राइम वीडियो पर क्रिकेट का श्रीगणेश, सयानी को मिली ये जिम्मेदारी

Manoj Bajpayee
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

अगर आपको अब तय यही पता रहा है कि बिहार में खूब सिनेमा देखने वाले मनोज बाजपेयी वाया दिल्ली मायानगरी तक सिर्फ अपने फिल्मी शौक के बूते पहुंचे, तो आपको अपना सामान्य ज्ञान बेहतर करने का समय आ गया है। मनोज बाजपेयी ने क्रिकेट भी खूब खेला है और इस खेल के वह अच्छे जानकार भी है। अमर उजाला ने बीते साल नवंबर में आपको बताया था कि देश में ओटीटी के महामुकाबले में प्राइम वीडियो ने डिज्नी प्लस हॉटस्टार को उसके अपने ही खेल में मात दे दी है। ‘अमर उजाला’ ने ही सबसे पहले बताया था कि भारतीय क्रिकेट टीम जब 2022 में न्यूजीलैंड जाएगी तो उसके मैच डिजनी इंडिया के ऐप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर प्रसारित नहीं होंगे। ये मैच इस बार दिखेंगे अमेजन के वीडियो ऐप प्राइम वीडियो पर। इस बारे में सोमवार को मनोज बाजपेयी और सयानी गुप्ता ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स से दिलचस्प बातें कीं।

अमेजन प्राइम वीडियो
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और ओटीटी प्राइम वीडियो के बीच हुए सौदे के मुताबिक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के 2025-26 तक टीम के सारे मैच प्राइम वीडियो पर ही प्रसारित होंगे। भारत में वैसे भी सिनेमा और क्रिकेट ही सबसे ज्यादा ओटीटी पर बिकते हैं। प्राइम वीडियो पर 1 जनवरी 2022 से लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग शुरू होने जा रहा है। प्राइम वीडियो परिवार में न्यूजीलैंड क्रिकेट का स्वागत करने के लिए मनोज बाजपेयी और सयानी गुप्ता ने केन विलियमसन, सोफी डिवाइन, सूजी बेट्स, अमेलिया केर, टिम साउथी और काइल जैमीसन जैसे न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की पुरुष और महिला खिलाड़ियों से दिलचस्प बातें कीं।

Manoj Bajpayee
– फोटो : Youtube

न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के कप्तान केन विलियमसन और मनोज ने एक-दूसरे के साथ मजेदार बातचीत की। इस दौरान केन ने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण को उन खिलाड़ियों के रूप में सूचीबद्ध किया, जिन्हें वह अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे लेकिन यह पता चलने पर कि मनोज ने स्कूल में क्रिकेट खेला है, उन्हें भी अपनी टीम में रखने की पेशकश की है। केन ने इस दौरान प्राइम वीडियो के शो ‘मिर्जापुर’ को अपना पसंदीदा शो बताया।

वहीं, न्यूजीलैंड की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमों के साथ अपनी बातचीत के बारे में सयानी गुप्ता कहती हैं, “मैं ‘इनसाइड एज’ में एक क्रिकेट विश्लेषक और फोर मोर शॉट्स प्लीज में एक पत्रकार की भूमिका निभा रही हूं। न्यूजीलैंड के इन अद्भुत क्रिकेटरों के साथ बातचीत करना मेरे कई ऑन-स्क्रीन व्यक्तित्वों के एक छोटे से हिस्से को वास्तविक जीवन में ले जाने जैसा था। एक उत्साही क्रिकेट प्रेमी के रूप में, पुरुष और महिला दोनों टीमों से बात करना खुशी की बात थी और मैं उन्हें आगामी सीज़न के लिए शुभकामनाएं देती हूं। खासकर जब वे 2022 में भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों का सामना करेंगे।” प्राइम वीडियो के ग्राहक फरवरी 2022 में भारत और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीमों के बीच बहुप्रतीक्षित श्रृंखला को देख सकेंगे। भारत और न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीमों के मुकाबले नवंबर 2022 से होने हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
Desh

सितमगर ठंड : मैदानी इलाकों में राजस्थान के फतेहपुर में -3.3 और चूरू में -1.1 डिग्री तक पहुंचा पारा

To Top
%d bloggers like this: