Desh

Coronavirus Live: कोरोना हुआ घातक, इस सप्ताह 2600 से अधिक लोगों ने गंवाई जान, ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता

08:19 AM, 24-Jan-2022

उत्तराखंड में 31 जनवरी तक बढ़े प्रतिबंध

22 जनवरी को लिखे एक पत्र में उत्तराखंड सरकार ने 31 जनवरी तक राज्य में कोविड प्रतिबंधों को बढ़ा दिया  है। 12 वीं कक्षा तक के सभी आंगनवाड़ी केंद्र और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

 

08:03 AM, 24-Jan-2022

मुंबई में आज से 1-12वीं के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज से 1-12वीं के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। एक छात्र ने बताया कि स्कूल खुलने से अच्छा लग रहा है, ऑनलाइन कक्षा में दिक्कतें होती थी। स्कूल खोले जाने पर महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमने स्कूलों में छात्रों की शारीरिक उपस्थिति अनिवार्य नहीं की है। कुछ जिले स्कूल खोल रहे हैं, कुछ जिले नहीं। माता-पिता अनुमति लेकर अपने बच्चों को भेज सकते हैं। हम सभी से COVID19-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का अनुरोध करते हैं। 

07:31 AM, 24-Jan-2022

Coronavirus Live: कोरोना हुआ घातक, इस सप्ताह 2600 से अधिक लोगों ने गंवाई जान, ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता

देश में कोरोना महामारी का प्रसार लगातार जारी है। खतरनाक वायरस ने इस सप्ताह लोगों की चिंता और अधिक बढ़ा दी है। दरअसल, इस सप्ताह जान गंवाने वाले लोगों की संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में दोगुनी हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार पिछले सप्ताह 1396 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी लेकिन इस सप्ताह 2680 लोगों की मौत हो गई। यानी कि मृतकों की संख्या में 92 फीसदी का इजाफा देखा गया है। इस बीच कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन का संक्रमण भारत में सामुदायिक प्रसार के स्तर पर पहुंच चुका है। दिल्ली-मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में अधिकतर मरीज इसी से संक्रमित हैं। इस वजह से अस्पतालों व आईसीयू में मरीज भी बढ़ने लगे हैं।  

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: