Entertainment

Celebs Illness: गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं ये सेलेब्स, सलमान खान से लेकर सोनम कपूर तक का नाम शामिल

sonam kapoor, salman khan, hrithik roshan
– फोटो : social media

हाल ही में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने मुंबई के एक अस्पताल से हार्ट सर्जरी करवाई है। वेब सीरीज की शूटिंग करते वक्त सुनील ग्रोवर की तबीयत अचानक खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर्स ने पूरी जांच करने के बाद सर्जरी करवाने का विकल्प सामने रखा। गौरतलब है कि सर्जरी के बाद अब कॉमेडियन की हालत में काफी सुधार है।

बता दें कि सुनील ग्रोवर से पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्स को छोटी उम्र में बड़ी बीमारियों से जूझना पड़ा है। आइए देखते हैं सूची किन-किन कलाकारों के नाम शामिल हैं। पढ़िए…

salman khan
– फोटो : insta

सलमान खान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ट्रायजेमिनल न्यूरालजिया नामक लाइलाज बीमारी से जूझ रहे हैं। बता दें कि जिस किसी व्यक्ति को यह बीमारी होती है, उसे नसों में असहनीय दर्द उठता है। एक साक्षात्कार के दौरान अभिनेता ने अपनी बीमारी का जिक्र करते हुए बताया था कि इस बीमारी को सुसाइड डिसीज भी कहा जाता है और इससे जूझते हुई कई बार मुझे भी सुसाइड के ख्याल आ चुके हैं।

सोनम कपूर
– फोटो : सोशल मीडिया

सोनम कपूर

फैशल आइकॉन सोनम कपूर अपने आपको फीट रखने के लिए काफी योगा और एक्सरसाइज करती हैं। लेकिन महज 17 साल की उम्र में ही अभिनेत्री को टाइप-1 डायबटीज हो गई थी।

अनुष्का शर्मा का बोल्ड फोटोशूट
– फोटो : instagram/anushkasharma

अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को बल्जिंग डिस्क नाम की बीमारी है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को हड्डियों में दर्द बना रहता है। 

ऋतिक रोशन
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड अभिनेता और डांसर ऋतिक रोशन काफी फीट नजर आते हैं। हालांकि उन्हें 20 साल की उम्र में स्कोलियोसिस नामक बीमारी हो गई थे। इस बीमारी की वजह से डॉक्टर्स ने उन्हें डांस करने और दौड़ने से मना किया था। पहले एक साल तो अभिनेता ने डॉक्टर्स की बात सुनी, लेकिन उसके बाद उन्होंने इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया और दौड़ना शुरू किया। धीरे-धीरे उन्होंने दौड़ने की स्पीड बढ़ाई और खुद इस बीमारी को खत्म कर दिया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: