Sports

Celebrity Golf Event: एश्ले बार्टी गोल्फ से करेंगीं खेल के मैदान पर वापसी, पिछले महीने टेनिस से लिया था संन्यास

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Tue, 19 Apr 2022 09:10 PM IST

सार

एश्ले बार्टी ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर टेनिस को अलविदा कहा था। बार्टी को न्यू जर्सी में लिबर्टी नेशनल गोल्फ क्लब पर आइकंस सीरिज टूर्नामेंट में अर्नी एल्स रेस्ट ऑफ वर्ल्ड टीम में शामिल किया गया है।

एश्ले बार्टी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर टेनिस को अलविदा कहने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय गोल्फ खेलने का फैसला किया है। 25 वर्षीय बार्टी को न्यू जर्सी में लिबर्टी नेशनल गोल्फ क्लब पर आइकंस सीरिज टूर्नामेंट में अर्नी एल्स रेस्ट ऑफ वर्ल्ड टीम में शामिल किया गया है। यह टूर्नामेंट 30 जून और एक जुलाई को खेला जाएगा। बार्टी टूर्नामेंट में मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रमुख पेप गोर्डियोला और टोटेनम के स्ट्राइकर हेरी केन के साथ शेष विश्व की टीम से खेलेंगी। उनके खिलाफ यूएस टीम के खिलाड़ी माइकल फेलेप्स, ऑस्कर डि ला होया और बेन रोएथलिस शामिल होंगे। 

महिला बिग बैश लीग का कर चुकी हैं नेतृत्व 

बार्टी ने पिछले महीने 25 मार्च को टेनिस को अलविदा कह दिया था। जनवरी में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन की विजेता रही थीं। वहीं पिछले साल विम्बलडन और 2019 में फ्रेंच ओपन जीता था। बार्टी ने टेनिस से पहले क्रिकेट में अपने करिअर की शुरुआत की थीं। उन्होंने 2015 में महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट का नेतृत्व भी किया था। पिछले दिनों ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया था कि बार्टी बच्चों के लिए एक किताब भी लिखने जा रही हैं और वह जुलाई से किताब प्रकाशित होगी। 

ब्रुकवॉटर क्लब में गोल्फ प्रतियोगिता में विजेता रहीं बार्टी 

बार्टी ऑस्ट्रेलिया के पेशवर गोल्फ प्रशिक्षक गैरी किसिक से जुड़ी हुई हैं और हाल ही में ब्रिसबेन में ब्रुकवॉटर क्लब में महिलाओं की गोल्फ प्रतियोगिता में विजेता भी रहीं। एलपीजीए टूर में 41 जीत हासिल करने वाले करी वेब 2019 में बार्टी के साथ एक दौर का मैच खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि टेनिस स्टार में गोल्फ खेलने की उच्च स्तर की प्रतिभा है। अगर बार्टी इस खेल में कुछ समय बिताती हैं तो वह महान खिलाड़ी होंगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

10
Desh

महाराष्ट्र: गृहमंत्री वालसे पाटिल बोले- धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर बनेगी नियमावली, आज नीति बनाने को लेकर होगी बैठक

10
Sports

Cristiano Ronaldo Son Died: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नवजात बेटे का निधन, ट्विटर पर जानकारी देते हुए कही ये बात

To Top
%d bloggers like this: