Sports

Wrestling: एशियन चैंपियनशिप में ग्रीको रोमन पहलवानों ने जीते 3 कांस्य पदक, सुनील-अर्जुन और नीरज ने किया कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Tue, 19 Apr 2022 09:33 PM IST

सार

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में मंगलवार को भारत ने शानदार शुरुआत की, जब सुनील कुमार समेत पांच ग्रीको रोमन पहलवानों में से तीन ने कांस्य पदक जीते।

रेसलर सुनील कुमार
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में मंगलवार को भारत ने शानदार शुरुआत की, जब सुनील कुमार समेत पांच ग्रीको रोमन पहलवानों में से तीन ने कांस्य पदक जीते। यह दूसरी बार है जब सुनील कुमार ने एशियन चैंपियनशिप में पोडियम पर पहुंचे। इससे पहले 2020 में 87 भारवर्ग में विजेता रहे थे। 

23 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगोलिया के बैटबयार लुतबयार के खिलाफ अपने कांस्य पदक मुकाबले में 5-0 से बढ़त बनाने के बाद तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की। सुनील सेमीफाइनल में उजबेकिस्तान के जलगस्बे बर्दीमुराटोव से हार गए थे।

वहीं 55 भारवर्ग में अर्जुन हालाकुर्की ने कांस्य प्लेऑफ में दावाबंदी मुंख एर्डी को 10-7 से पराजित किया। अर्जुन ने 2020 के प्रतियोगिता में भी कांस्य जीता था। जबकि 63 भारवर्ग में नीरज ने उजबेकिस्तान के इस्लोमजोन बाखर्मोव को 7-4 से हराकर पोडियम फिनिश किया। हालांकि, 77 भारवर्ग में साजन भनवाल को जापान के कोडाई सकुराब से हार मिली, वहीं प्रेम कुमार 130 भारवर्ग में ईरान के आमिर मोहम्मदाली से हारकर कांस्य पदक हासिल करने से चूक गए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: