Entertainment

Bollywood Movies: ओम शांति ओम से फैशन तक, जब फिल्मों में दिखाई गई पर्दे के पीछे की सच्ची कहानियां

ओम शांति ओम, फैशन
– फोटो : सोशल मीडिया

बॉलीवुड में हर तरह की फिल्में बनती हैं जिसमें मसाला, रोमांटिक, थ्रिलर, सस्पेंस और हॉरर सब कुछ शामिल है। दर्शकों की पसंद भी अलग अलग होती है इसलिए फिल्ममेकर्स इसी कोशिश में लगे रहते हैं कि उनकी पसंद के हिसाब से कंटेंट लाया जाए। सिनेमाप्रेमियों को पूरी फिल्म इंडस्ट्री के बारे में ही जानने की दिलचस्पी रहती है। ऐसे में कई बार फिल्ममेकर्स ने ऐसा भी किया जब पर्दे के पीछे की कहानी ही उन्होंने पर्दे पर दिखा दी। ये कॉन्सेप्ट दर्शकों को काफी पसंद भी आया।

जब पर्दे पर दिखी पर्दे के पीछे की सच्चाई

ग्लैमर की दुनिया के पीछे क्या क्या कहानी होती है और कैसी कैसी खिचड़ी पकती है जब इसे  ट्विस्ट एंड टर्न्स के साथ जब पर्दे पर उतारा गया तो फैंस को यह काफी पसंद भी आया। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में जिन्में दिखाई गई मनोरंजन जगत की ही सच्चाई।

Om Shanti Om
– फोटो : twitter

ओम शांति ओम

फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म ओम शांति ओम को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की सबसे खास बात यह थी कि इसमें सिर्फ आज की बातें नहीं बल्कि 70 के दशक की फिल्म इंडस्ट्री को पर्दे पर पेश करने की कोशिश की गई थी। अवॉर्ड्स से लेकर अफेयर और जूनियर आर्टिस्ट तक की जिंदगी एक कहानी में पिरोई गई थी। यह फिल्म पर्दे पर जबरदस्त हिट हुई थी।

फैशन
– फोटो : सोशल मीडिया

फैशन

फैशन की दुनिया को लोग सिर्फ कपड़ों और मॉडल्स तक ही जानते हैं लेकिन यह सफर तय करने के लिए उन मॉडल्स को किन किन रास्तों से गुजरना पड़ता है यह इस फिल्म में दिखाया गया था। छोटे शहर से आई लड़की कैसे सुपरमॉडल बनने का ख्वाब देखती है और इसके लिए उसे क्या कीमत चुकानी पड़ती है इस कहानी को मधुर भंडारकर ने बखूबी पर्दे पर उतारा था और फैंस को यह फिल्म काफी पसंद आई थी।

संजू- कमलेश
– फोटो : सोशल मीडिया

संजू

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की निजी जिंदगी कई सारे विवादों से भरी रही। ढेर सारे अफेयर्स, ड्रग्स और अंडरवर्ल्ड से नाम जुड़ने तक को लेकर कई सारे विवाद हमेशा संजय दत्त के नाम रहे। ऐसे में उनके जीवन की असली कहानी को फिल्मी रूप में बड़े पर्दे पर संजू फिल्म में पेश किया गया। फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। यह फिल्म दर्शकों को पसंद आई।

द डर्टी पिक्चर
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

द डर्टी पिक्चर

सिल्क स्मिता के किरदार पर बनी इस फिल्म में दक्षिण भारतीय सिनेमा के पर्दे के पीछे की एक कहानी दिखाने की कोशिश की गई थी। फिल्म में विद्या बालन ने सिल्क का किरदार निभाया था जो बोल्ड किरदार निभाती है लेकिन उसके दिल में क्या चल रहा है यह कोई नहीं जानना चाहता है। इस कहानी के लिए विद्या बालन की दमदार एक्टिंग की तारीफ हुई थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

21
Desh

रिपोर्ट : भारत में धूम्रपान छोड़ने वाले लोगों की संख्या बहुत कम, 16 से 64 वर्ष के लोग कर रहे अधिक धूम्रपान

19
Desh

Farm Laws Withdrawn: क्या पांच राज्यों के चुनाव ने तीनों कृषि कानून वापस लेने के लिए सरकार को मजबूर कर दिया, 5 बिंदुओं में समझिए इसके मायने

18
Entertainment

Urfi Javed: ‘अनुपमां’ फेम पारस कलनावत को डेट कर चुकी हैं उर्फी जावेद, इतनी सी बात पर कर लिया था ब्रेकअप

आज है साल का आखिरी चंद्रग्रहण आज है साल का आखिरी चंद्रग्रहण
17
Astrology

आज है साल का आखिरी चंद्रग्रहण

16
Sports

हाईकोर्ट : टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में होगी

15
Entertainment

Farm laws repeal: पीएम मोदी ने की तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा, सितारों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

To Top
%d bloggers like this: