Entertainment

सोशल मीडिया: अभिनेता अनुपम खेर ने ऐसे विश की दिवाली, इस खूबसूरत कविता के जरिए दिया यह संदेश

अनुपम खेर
– फोटो : सोशल मीडिया

अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार को एक खूबसूरत कविता के जरिए दिवाली विश की। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें एक कविता के जरिए दीपावली की शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि गुरुवार, चार नवंबर, को देशभर में दीपावली का त्योहार मनाया जा रहा है। फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी एक-दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है। मान्यता है कि जब भगवान श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण के साथ 14 वर्ष का वनवास खत्म कर अयोध्या लौटे थे, तो लोगों ने उनका स्वागत दीप जलाकर किया था। तभी से दिवाली का त्योहार मनाने की परंपरा है। 

 

अनुपम खेर
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

अनुपम खेर ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा, आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। जब आप आज दीये जलायें तो कविता में वर्णन किए दीयों को जरूर मन में रखे। सभी को हैप्पी दिवाली। प्यार, शांति और प्रार्थना का त्योहार दिवाली की बधाई। उन्होंने आगे हैप्पी दिवाली का हैशटेग भी यूज किया। इसके साथ ही कवि का नाम भी लिखा। 

अनुपम खेर
– फोटो : सोशल मीडिया

अनुपम खेर ने जो कविता पढ़ी है, उसे आकाश मिश्रा ने लिखा है। उनका यह वीडियो 1 मिनट 10 सेकेंड का है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और अनुपम खेर को दीपावली की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

 

अनुपम खेर
– फोटो : सोशल मीडिया

अनुपम खेर के इस वीडियो को 8 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यूजर्स उनको परिवार सहित दिवाली विश कर रहे हैं। यूजर्स इस कविता को काफी पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इसमें उल्लेख किया गया है कि इस दिवाली किस-किस के लिए दिया जलाया जाए। अगली स्लाइड में पढ़िये वह कविता जो अनुपम खेर ने शेयर की है..

 

अनुपम खेर
– फोटो : Social media

अनुपम खेर ने जो कविता शेयर की है उसके बोल इस तरह हैं…

एक दिया ऐसा भी हो जो भीतर तक प्रकाश करे

एक दिया मुर्दा जीवन में फिर आकर विश्वास भरे

एक दिया सादा हो इतना जैसे सरल साधु का जीवन

एक दिया इतना सुंदर हो जैसे देवों का उपवन

एक दिया जो भेद मिटाये क्या तेरा क्या मेरा है

एक दिया जो याद दिलाये हर रात के बाद सवेरा है

एक दिया सीमा के रक्षक अपने वीर जवानों का

एक दिया मानवता रक्षक चंद बसे इंसानों का

एक दिया विश्वास दे उनको जिनकी हिम्मत टूट गई हो

एक दिया उस राह में भी हो जो कल पीछे छूट गई

गौरतलब है कि अनुपम खेर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह अक्सर अपनी भावनाओं और एक्टिविटी को सोशल मीडिया के जरिए जाहिर करते रहते हैं। 



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: