Entertainment

Birthday: एक्टिंग ही नहीं प्लेन उड़ाने में भी माहिर हैं गुल पनाग, जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी रोचक बातें

gul panag
– फोटो : Instagram

आज गुल पनाग का जन्मदिन है। उनका जन्म 3 जनवरी 1979 को चंडीगढ़ में हुआ था। इनका असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है। वे एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, भारतीय फिल्म अभिनेत्री, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ हैं। उनके पिता आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर थे जिसके कारण उन्होंने अपनी स्कूलिंग अलग-अलग स्कूलों से की। गुल पढ़ाई के दौरान स्पोर्ट्स और पब्लिक स्पीकिंग में दिलचस्पी रखती थीं।

gul panag
– फोटो : Social Media

मिस इंडिया रह चुकी हैं

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। उसके बाद उन्होंने मिस फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया। उन्होंने साल 1999 में मिस इंडिया और मिस ब्यूटीफुल का खिताब अपने नाम किया। गुल पनाग अपनी खूबसूरत स्माईल के लिए मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। गुल पनाग ने बॉलीवुड में अपना करियर 2003 में फिल्म ‘धूप’ से शुरु किया था। 

 

gul panag
– फोटो : Social Media

इसके बाद गुल पनाग ने एक के बाद एक जुर्म, डोर, नोरमा सिक्स फीट अंडर, हैलो, स्ट्रेट और रण जैसी कई फिल्मों में काम भी किया। साल 2008 में गुल पनाग मैक्सिम मैग्जीन के लिए करवाए गए अपने बेहद बोल्ड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में छा गई थीं। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। गुल बॉलीवुड में अपने बिंदास अंदाज के लिए जानी जाती हैं। गुल पनाग आखिरी बार वेब सीरीज 420 आईपीसी में नजर आई थीं।

 

gul panag
– फोटो : file photo

गुल पनाग ने साल 2011 में अपने बचपन के पायलट दोस्त ऋषि अटारी से शादी की थी। यह शादी काफी चर्चा में रही। क्योंकि की विदाई बुलेट पर हुई थीं। गुल पनाग को आप ने चंडीगढ़ संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा था। लेकिन उन्हें किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद से गुल पनाग राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हैं।

गुल पनाग
– फोटो : Instagram

गुल पनाग उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिन्हें फिल्मों के अलावा बाइक चलाने और एरोप्लेन उड़ाने का भी शौक है। गुल पनाग एक सर्टिफाइड पायलट हैं। बता दें गुल पनाग को कमर्शियल पायलट का लाइसेंस हासिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: