Astrology

Astrology Tips: नौकरी और धन लाभ के लिए जरूर करें गुलाब के फूल का यह ज्योतिषीय उपाय

Astro Upay: लाल गुलाब का संबंध मंगल से और इसकी खुशबू का संबंध शुक्र से है। गुलाब के प्रयोग से प्रेम, आकर्षण, रिश्ते और आत्मविश्वास का वरदान मिलता है।  

सार

ज्योतिष में गुलाब के कुछ खास उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों को लंबे समय तक करते रहने से कुंडली के दोष और दुर्भाग्य दूर हो सकता है। 

Astro Upay: लाल गुलाब का संबंध मंगल से और इसकी खुशबू का संबंध शुक्र से है। गुलाब के प्रयोग से प्रेम, आकर्षण, रिश्ते और आत्मविश्वास का वरदान मिलता है।  
– फोटो : istock

ख़बर सुनें

विस्तार

Astrology Tips: ज्योतिष में गुलाब के फूल के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे बड़ी-बड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। पूजा (pooja) करते समय भगवान को कई तरह के फूल भी चढ़ाए जाते हैं। फूलों में सबसे अधिक महत्व गुलाब का है। गुलाब सभी देवी-देवताओं को चढ़ाया जाता है। दुनिया में अगर किसी को अपना प्यार दर्शाना है तो उसके लिए सबसे पहले अगर कोई फूल लिया जाता है तो वह गुलाब है। कहते हैं गुलाब का फूल जितना देखने में सुंदर लगता है, उतना ही इसका उपाय ज्योतिष में भी है। जी हां, देखने के लिए, देने के लिए, घर को सजाने के लिए गुलाब जितना उपयोगी है उससे कही ज्यादा वह ज्योतिष ( Astrology) के अनुसार भी उपयोगी है। अगर आप इसके उपाय कर ले तो इससे रोजगार के अवसर बढ़ते हैं और धन प्राप्ति होने लगती है।

गुलाब का फूल एक अद्भुत और चमत्कारी फूल है – रिश्तों पर सीधा असर डालता है। गुलाब के फूल की ढे़र सारी किस्में हैं, लेकिन ज्योतिष और पूजा में लाल गुलाब का ही प्रयोग किया जाता है। लाल गुलाब का संबंध मंगल से और इसकी खुशबू का संबंध शुक्र से है। गुलाब के प्रयोग से प्रेम, आकर्षण, रिश्ते और आत्मविश्वास का वरदान मिलता है।  लक्ष्मी जी को नियमित गुलाब अर्पित करने से आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाती है। गुलाब एक दूसरे को देने से रिश्ते मजबूत होते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन भी सुखद हो जाता है। गुलाब के कुछ खास उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों को लंबे समय तक करते रहने से कुंडली के दोष और दुर्भाग्य दूर हो सकता है। 

– हर शुक्रवार महालक्ष्मी के मंदिर जाएं और 11 गुलाब देवी को चढ़ाएं। देवी मंत्र ऊँ महालक्ष्म्यै नम: का जाप 108 बार करें।

– जिसके घर बरकत नहीं होती है उन्हें मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर एक लाल कपड़े में रख लें। इन्हें आप एक हफ्ते तक अपने घर के मंदिर में रख दें। इसके बाद आप गणेश जी की पूजा करें। इसके एक हफ्ते बाद आप इसे उठाकर अपने घर की तिजोरी में रख दें। इस उपाय से आपके घर बरकत होने लगेगी।

– वैसे तो घर में वास्तु के अनुसार कांटेदार वृक्ष लगाना अशुभ माना जाता है, लेकिन गुलाब का पौधा इसका अपवाद है। घर में पूर्व दिशा में गुलाब का पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करती है। बेडरूम में यदि गुलाब के फूल रखें जाये तो वैवाहिक जीवन में परस्पर प्रेम बना रहता है।

– सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए मंगलवार को लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद ये पोटली किसी हनुमान मंदिर में भगवान के चरणों में रखें। हनुमानजी की पूजा करें। पूजा के बाद ये पोटली घर की तिजोरी में रखें।

– मंगल ग्रह के दोष दूर करने के लिए मंगलवार को लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

– धन प्राप्ति के लिए गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखें। शाम के वक्त कपूर जला दें और फूल को देवी को चढ़ा दें। इससे आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी।

– अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी में हमेशा धन भरा रहे तो आप ऐसे में घर में बरकत बनाए रखने के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर इन सभी चीजों को एक लाल कपड़े में बांध दीजिए और इसको 1 हफ्ते के लिए मंदिर में रख दीजिए, 1 हफ्ते के पश्चात इसको आप अपने घर या दुकान की तिजोरी में रख सकते हैं, इस उपाय को करने से आपकी फिजूलखर्ची नहीं होगी और आपके घर व्यापार में बरकत होने लगेगी।

– बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए एक पान पर गुलाब और कुछ बताशे रखें। हनुमानजी का ध्यान करते हुए रोगी के सिर से पैर तक 31 बार वार लें। इसके बाद ये पान किसी चौराहे पर रख आएं।

– एक पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखें और देवी दुर्गा को चढ़ाएं। इस उपाय से कुंडली के कई दोष दूर हो सकते हैं।

– सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए हर मंगलवार और शनिवार को 11 गुलाब हनुमानजी को चढ़ाएं और ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें। इस उपाय से कई परेशानियां दूर हो जाती हैं।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: