Astrology

Ank Jyotish 2 February 2022: बुधवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 31 January 2022: सोमवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल
– फोटो : अमर उजाला

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 1 

आज आपका आर्थिक पक्ष कमजोर है, अतः धन से जुड़े फैसले सोच समझकर ही लें। आपको मानसिक तनाव बना रहेगा। कोई नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है। परिवार में आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है।

शुभ अंक -13

शुभ रंग- क्रीम 

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 2

अपने समय की कीमत को समझें और गैर जरुरी कामों में अपना समय जाया न करें। नए कार्यों को आयाम दें। किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिलेगा। आज प्रेमी के साथ डेट पर भी जा सकते हैं।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग- पीला

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 3

सरकारी कामकाज में देरी होगी। जोखिम भरे कार्यों से बचें। संगीत की तरफ आज आपका रूझान बढ़ सकता हैं। व्यावसायिक कार्यों से लाभ अवश्य मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें। 

शुभ अंक- 2

शुभ रंग- लाल

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 4

प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। आज प्रसन्नता का दिन है। तरक्की हो सकती है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। किसी प्रकार के झगड़े में न पड़ें। 

शुभ अंक- 24

शुभ रंग- ग्रे

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: