Astrology

Ank Jyotish 11 January 2022: मंगलवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 10 January 2022: सोमवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल
– फोटो : Rohit

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 1

आज के दिन स्वास्थ्य आपको धोखा दे सकता है। अपने चंचल दिमाग को वश में करने का प्रयास करे। वाहन धीरे चलाए अन्यथा आपके साथ दुर्घटना हो सकती हैं। पारिवारिक अशांति दिमाग को परेशान कर सकती है। अपने अहंकार को प्रेम संबंधों के बीच न आने दें।

शुभ अंक – 4 

शुभ रंग – भूरा

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 2

आज का दिन आपके लिए संघर्षमय रहेगा। परन्तु आपका धर्य ही आपको लक्ष्य तक पहंचाएगा। परिवार का साथ न मिलने के कारण आपका मन दु:खी रह सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

शुभ अंक – 12

शुभ रंग – स्लेटी

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 3

पारिवारिक अनबन के कारण मन अशांत रह सकता है। शारीरिक काम के चलते आपको थकावट महसूस हो सकती है। राजनीति क्षेत्र में कार्यरत जातकों के ऊपर लांछन लगने का खतरा है। अपने सहकर्मी से बनाकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। घुटने का दर्द आपको कष्ट दे सकता है।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग- ग्रे

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 4

अविवाहित जातकों के विवाह का योग बनता नजर आ रहा है। आज पार्टनरशिप में व्यापार की शुरूआत न करें आगे चलकर आपको परेशानी हो सकती है।

शुभ अंक- 12

शुभ रंग- पीला

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: