Astrology

Ank Jyotish 03 January 2022: सोमवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 02 January 2022: रविवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल
– फोटो : Rohit

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

number
– फोटो : number

अंक 1 

अपने आस पास के लोगों के सामने अपनी संवेदनशीलता बेझिझक निकलने दें,अच्छा लगेगा। किसी बड़े सपनों को पूरा करने के लिए छोटे कदमों से शुरु करना ज्यादा बेहतर परिणाम देगा। बहुत कुछ कर लिए जाने के बाद भी पारिवारिक स्तर पर गलतफहमियां और मतभेद रहेगा।

शुभ अंक- 6

शुभ रंग – गहरा भूरा

अंक 2 

प्रोफेशनल क्षेत्र में अपनी कठिन मेहनत और लगन से आज स्टार परफार्मर घोषित किए जाएंगे। यदि आप चिड़चिड़ापन या तनाव महसूस करते हैं तो ध्यान का सहारा लें चाहिए।

शुभ अंक- 16

शुभ रंग – गहरा नीला 

 

अंक 3 

अपने फैसले पर पूरा भरोसा रखें इसके अतिरिक्त और कुछ मायने नहीं रखता है। बैंक बैलेंस बढाने की भूख में कोई रिस्की कदम उठाने से आपको बचना चाहिए। वित्तीय मामले में आज कोई भी बड़ा कदम उठाना सही नहीं होगा,समय प्रतिकूल है।

शुभ अंक- 21

शुभ रंग -फिरोजी

अंक 4 

परिवार का साथ और भरोसा आपकी बड़ी ताकत है उनकी खुशी का भी ध्यान रखें। अपने सपनों को साकार करने के लिए सिवाय कड़ी मेहनत के और कोई रास्ता नहीं।  सेहत अच्छी रहने से खाने पीने का मिजाज भी अच्छा बना रहता है ,इसका आनंद लें।

शुभ अंक- 11

शुभ रंग – नारंगी

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: