Entertainment

38YearsOfHero: मीनाक्षी के साथ रोमांस कर 'हीरो' बने थे जैकी श्रॉफ, देखिए कितनी बदल गई 80 के दशक की ये सुपरहिट हीरोइन

38 Years Of Hero
– फोटो : सोशल मीडिया

16 दिसंबर 1983 को रिलीज हुई फिल्म ‘हीरो’ 80 के दशक की बिगेस्ट ब्लॉकबस्टर फिल्म में से एक थी। इसमें जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्रि ने अहम भूमिका निभाई थी। न सिर्फ फिल्म बल्कि इसके गाने भी सुपरहिट हुए थे। आज इस फिल्म की रिलीज को 38 साल पूरे हो गए हैं। इस सुपरहिट फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था। हीरो के लीड एक्टर जैकी श्रॉफ तो अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं लेकिन इस फिल्म की हीरोइन मीनाक्षी शेषाद्रि ने शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी अपने पति और दो बच्चों के साथ अमेरिका के डलास शहर में रहती हैं। 

चलिए आपको हीरो फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं…

मीनाक्षी शेषाद्रि
– फोटो : सोशल मीडिया

लगी फिल्मों की लाइन

इस फिल्म से मीनाक्षी शेषाद्रि रातोंरात स्टार बन गईं। 38 साल पहले फिल्म हीरो ने बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। हीरो के बाद मीनाक्षी के पास फिल्मों के ऑफर्स की भरमार हो गई। ये वो वक्त था जब मीनाक्षी लगातार फ्लॉप फिल्में दे रही थीं लेकिन हीरो ने उनकी किस्मत बदल दी।

Hero Film
– फोटो : सोशल मीडिया

खूब बिकी थीं राजदूत 350

इस फिल्म से ही जैकी श्रॉफ ने बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म की स्टोरीलाइन और स्टारकास्ट की दमदार एक्टिंग के अलावा इस फिल्म का म्यूजिक भी ऑडियंस को बेहद पसंद आया था। फिल्म की शूटिंग से कुछ टाइम पहले बाइक से गिरने की वजह से उनके आगे के 2 दांत टूट गए थे। इस फिल्म में भारत में बनाई गई राजदूत 350 बाइक को काफी प्रमोट किया गया था जिसके चलते उस साल इस बाइक की सेल काफी बढ़ गई थी।

माणिक ईरानी
– फोटो : सोशल मीडिया

बिल्ला भी हुआ फेमस

फिल्म में एक और इंसान ऐसा था जिसने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। वो थे माणिक। माणिक उस समय फिल्मी दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा तो थे, लेकिन वे इस फिल्म के बाद असली नाम की बजाय ‘बिल्ला’ नाम से पॉपुलर हुए। दरअसल, माणिक ने डायरेक्टर सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में बिल्ला नाम का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने इतना पसंद किया कि यह नाम ही माणिक की पहचान ही बन गया। 1983 में रिलीज हुई इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, मीनाक्षी शेषाद्रि, शम्मी कपूर, संजीव कुमार, शक्ति कपूर और मदन पुरी का भी अहम रोल था।

 

हीरो
– फोटो : सोशल मीडिया

1981 में जब फिल्म की योजना बनाई गई थी तब रति अग्निहोत्री को मुख्य भूमिका के लिए कास्ट किया जाना था। घई ने बाद में फैसला किया कि उन्हें बतौर हीरोइन कोई नया चेहरा चाहिए। उस वक्त घई अपनी फिल्मों की होरोइन के नाम ‘म’ से रखते थे ऐसे में उन्होंने मीनाक्षी को मौका दिया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: