Desh

सियासत: कांग्रेस ने अजय मिश्र टेनी और महंगाई को लेकर ट्वीट के जरिए केंद्र पर साधा निशाना

किसानों के मुद्दे के बाद अब लखीमपुर कांड को लेकर केंद्र सरकार की मुसीबत बढ़ सकती है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने अक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। कांग्रेस पार्टी महंगाई और अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर मुखर हो गया है। 

लखीमपुर कांड में एसआईटी की जांच रिपोर्ट के बाद कांग्रेस, सपा समेत सभी प्रमुख विपक्षी दल एक बार फिर हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस लोकसभा से लेकर ट्विटर के जरिए लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। बुधवार को जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में लखीमपुर हिंसा और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफा को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया वहीं लखनऊ में यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन सपा और कांग्रेस के विधायकों ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया।

कांग्रेस ने इन दोनों मामले को लेकर मौजूदा सत्र के दौरान संसद के भीतर और संसद के बाहर भी उठाने की योजना बनाई है। कांग्रेस ने रणनीति बनाई है कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को लेकर लगातार भाजपा और मोदी सरकार दबाव बनाया जाए और उनके इस्तीफा की मांग जारी रखी जाए। इसके साथ ही कांग्रेस ने बुधवार को लगातार कई ट्वीट के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने अपने मुख्य ट्विटर अकाउंट से पहले #PriceRise के साथ महंगाई को लेकर कई ट्वीट किए। 

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘देश में बढ़ती महंगाई की जिम्मेदार: सरकार का लालच और टैक्स वसूली की भूख।’ राहुल गांधी ने एक खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा- ‘नए भारत’ में महंगाई का नया नाम ‘टैक्स वसूली!’

“जनवरी 2021 से लगातार बढ़ रही है थोक महंगाई, अप्रैल से शुरू होकर लगातार आठ महीने से थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर दहाई अंक में बनी हुई है। यह सब जन विरोधी सरकार की करतूत है।”

“चाहे खुदरा हो या थोक महंगाई, जब बढ़ती है तो मार आम आदमी की जेब पर ही पड़ती है। जिस हिसाब से महंगाई बढ़ रही है, ऐसा लगता है कि लोगों की अब जेब ही नहीं बचेगी।”

“वक्त बीतने के साथ ही यह और स्पष्ट हो गया है कि बढ़ती हुई महंगाई की जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ टैक्सजीवी सरकार और उसका लालच ही है। जनता को महंगाई के दलदल में फंसाकर तबाही के कगार पर पहुंचाने वाली मोदी सरकार को माफ नहीं किया जा सकता है।”

 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया, “एक और “मास्टरस्ट्रोक”, एक और रिकॉर्ड टूटा, थोक महंगाई दर अब 12 साल के उच्च स्तर पर। वाह मोदी जी वाह।” 

इसके बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर #टेनी_को_बर्खास्त_करो के साथ कई ट्वीट किए। कांग्रेस ने लिखा, “अजय मिश्र टेनी को लेकर जो प्यार पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह दिखा रहे हैं, उसे देशवासी ना कभी भुला पाएंगे ना माफ कर पाएंगे।”

“धमकी देने के लिए कुख्यात गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की हरकतें लगातार गिरती जा रही है। उसे बर्खास्त ना करके पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह क्या संदेश देना चाहते हैं?”

“आखिर ये कैसा दबाव है, जो कर रहे टेनी का बचाव है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: