Astrology

साप्ताहिक राशिफल (29 नवंबर से 05 दिसंबर) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल (29 नवंबर से 05 दिसंबर) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, किसको मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल
– फोटो : अमर उजाला

मेष :

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह के शुरुआत में थोड़ा तनावपूर्ण स्थितियों से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन उत्तरार्ध में स्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी। इस दौरान कुछ एक महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आएंगी, लेकिन इष्ट-मित्रों की मदद से आप सभी चुनौतियों को पार पाने में कामयाब होंगे। सेहत को लेकर इस सप्ताह बेहद सावधान रहने की जरूरत है, अन्यथा कोई पुरानी बीमारी एक बार फिर उभर सकती है। विशेष रूप से खान-पान का विशेष ख्याल रखें। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें और किसी योजना में धन को लेकर किसी तरह का जोखिम उठाने से बचें। थोक व्यापारियों के मुकाबले छोटे कारोबारियों का समय ठीक है। प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं। जरूरत से ज्यादा लव पार्टनर की जिंदगी में दखल देने से बचें, अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे।

उपाय –  मंगलवार के दिन सवा किलो मसूर की दाल दान करें और प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष

इस सप्ताह आपको भाग्य और कर्म का सहयोग मिलने से मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का साथ मिलेगा। आय के नये स्रोत बनेंगे। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़े पद के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। इस दौरान आप सामाजिक गतिविधियों में आप पहले से ज्यादा सक्रिय रहेंगे। सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है। महिलाओं का अधिक समय धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में सहभागिता करते बीतेगा। सप्ताह के अंत तक किसी तीर्थ स्थान की यात्रा, पूजा, अनुष्ठान एवं दान आदि कर सकते हैं। कारोबार में मनोवांछित लाभ की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंधों में चली आ रही परेशानियां कम होंगी और आपसी विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा। जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचेंगे तो दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय : देवी दुर्गा की उपासना करें। कन्याओं को खीर खिलाएं और अपने सामर्थ्य अनुसार दक्षिणा दें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य से बेहतर साबित होगा। रोजी-रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को कामकाज के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्य-व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। हालांकि इस दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर अधिक सावधान रहने की जरूरत बनी रहेगी। साथ ही साथ वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका बनी रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से भूमि-भवन आदि से जुड़े विवाद का समाधान निकल आने से राहत की सांस लेंगे। आय में निरन्तरता बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ आउटिंग पर जाने का मौका मिलेगा।

उपाय : प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का चौमुखा दिया जलाएं।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी कार्य भी कार्य में जल्दबाजी करने और अति आत्मविश्वास से बचना होगा। विशेष रूप से किसी कांट्रैक्ट पर साइन करने से पहले उसे अच्छी तरह से जरूर पढ़ लें। इस सप्ताह आपको कार्यों में सफलता पाने के लिए कुछ अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने पड़ेंगे। समय पर इष्ट मित्रों का सहयोग नहीं मिलने से मन थोड़ा खिन्न रह रहेगा। आय के मुकाबले इस सप्ताह खर्च की अधिकता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। व्यवसाय में रूक-रूककर लेकिन लाभ होगा। सेहत को लेकर सावधान रहें और खान-पान का विशेष ख्याल रखें क्योंकि मौसमी बीमारी अथवा पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। कठिन समय में लव पार्टनर आपके साथ परछाईं की तरह साथ खड़ा रहेगा। पति-पत्नी के बीच परस्पर सौहार्द बढ़ेगा। सप्ताह के अंत तक परिवार में कोई मांगलिक कार्य संभव है।

उपाय : भगवान शिव को प्रतिदिन तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और रुद्राष्टकम् का पाठ करें। किसी जरूरतमंद को चावल, दूध, चीनी आदि का दान करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य का साथ लिए होगा। इष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्य-व्यवसाय में उन्नति होगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं पर काम करने का अवसर प्राप्त होगा। कुल मिलाकर आय के नये स्रोत बनेंगे। सेहत की दृष्टि से भी यह सप्ताह सामान्य साबित होने वाला है, हालांकि माता की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। किसी महिला मित्र की मदद से लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियां दूर होगी। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।

उपाय : प्रतिदिन प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य को जल दें। रविवार के दिन गुड़ एवं गेहूं का दान करें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: