videsh

ब्रिटेन: मौसम विभाग ने तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट, लोगों से घरों में रहने की अपील

वर्ल्ड न्यूज डेस्क, अमर उजाला,लंदन
Published by: शिव शरण शुक्ला
Updated Fri, 18 Feb 2022 11:17 PM IST

सार

ब्रिटेन के मौसम विभाग ने इयुनाइस तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। ब्रिटेन के मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के कारण यहां पर तेज हवाएं 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। जिसके कारण हालात काफी खराब हो सकते हैं।
 

ब्रिटेन में तूफान का अलर्ट
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिणी इंगलैंड में इयुनाइस तूफान के कारण मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। नागरिकों को अपने घरों में रहने को कहा गया है। जो लोग किन्हीं कारणों से घर से बाहर हैं उनसे सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की गई है। ब्रिटेन के मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के कारण यहां पर तेज हवाएं 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। जिसके कारण हालात काफी खराब हो सकते हैं। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक,  इंग्लैंड के दक्षिण पश्चिमी इलाके में सुबह सात बजे से दोपहर और दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड और लंदन में 10 बजे सुबह से लेकर दोपहर तीन बजे तक यह तूफान रहेगा। मौसम विभाग के प्रमुख पाल गुंडरसन ने बताया कि इस तूफान को लेकर सरकार सतर्क है।  सरकार ने कोबरा आपात समिति की बैठक में इस तूफान से बचाव की तैयारियों पर चर्चा की है।

इस तूफान के कारण कई उड़ाने भी रद्द कर दी गई हैं। नीदरलैंड में लगभग 170 उड़ाने रद्द की गई हैं। डच एयरलाइन केएलएम ने इयुनाइस तूफान के कारण शुक्रवार की 167 उड़ाने रद्द कर दी हैं। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि तूफानी मौसम के कारण शिफोल एयरपोर्ट से उड़ाने बादित होने की संभावना है। जिसके कारण इन उड़ानों को रद्द किया गया है।

नीदरलैंड के मौसम विभाग ने गुरुवार को ही इयुनाइस तूफान को लेकर चेतावनी जारी की थी। उन्होंने कहा थी कि तूफान के शुक्रवार को देश में दस्तक देने की आशंका है। साथ ही बताया गया था कि इस दौरान देश के कुछ हिस्सों में करीब 139 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हवाएं चल सकती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: