videsh

पाकिस्तान: पुलिस की कार्रवाई में मारे गए आईएसआई के छह आतंकी, क्वेटा में हमले की साजिश रच रहा था संगठन

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, क्वेटा
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Mon, 10 Jan 2022 05:46 PM IST

सार

आतंक रोधी विभाग के अधिकारी ने कहा, ‘‘इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान चलाया गया और इस दौरान मुठभेड़ हो गई।”

आतंकी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम में स्थित क्वेटा शहर में पुलिस की एक टीम ने सोमवार को छापेमारी की। इसमें पुलिसबल ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के छह आतंकियों को मार गिराया। पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने एक बयान में बताया कि शनिवार रात को ईस्टर्न बाइपास इलाके में छापा मारा गया था। उसने बताया कि आईएसआईएस समूह क्वेटा में एक बड़े हमले की साजिश रच रहा था।

सीटीडी के अधिकारी ने कहा, ‘‘इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान चलाया गया और इस दौरान मुठभेड़ हो गई। सीटीडी ने प्रतिबंधित संगठन के सदस्यों द्वारा ठिकाने के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे एक मकान से हथियार, गोला बारूद और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की।’’

अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान असगर समलानी के रूप में की गई है, जिसके सिर पर 20 लाख रुपए का इनाम घोषित था। वह क्वेटा के ईस्टर्न बाइपास पर एक कब्रिस्तान के निकट अन्य आतंकवादियों के साथ मारा गया।

उन्होंने कहा, ‘‘वे क्वेटा में एक संवेदनशील प्रतिष्ठान पर हमला करने वाले थे। इस बारे में जानकारी मिलने पर सीटीडी का दल वहां पहुंचा और आतंकवादियों को रोका गया।’’ बयान में कहा गया कि सीटीडी के कर्मियों ने आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और ग्रेनेड फेंके। इसके बाद हुई मुठभेड़ में आईएसआईएस के छह सदस्य मारे गए और चार से पांच अन्य सदस्य अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

बयान में बताया गया है कि सीटीडी ने एक आईईडी, 200 कारतूसों के साथ तीन मशीन गन, नौ एमएम की दो पिस्तौल और उनकी 47 गोलियां, एक हथगोला और दो मोटरसाइकिल समेत अन्य सामग्री बरामद की हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: