videsh

अमेरिका: रेल पटरियों पर क्रैश हुए विमान से नहीं निकल पाया पायलट और सामने आ गई ट्रेन, फिर पहुंची पुलिस और…

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कैलिफोर्निया
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Mon, 10 Jan 2022 05:17 PM IST

सार

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह विमान कैलिफोर्निया के ही पैकोइमा से उड़ा था और कुछ दूर जाकर तकनीकी खराबी के कारण रेल पटरियों पर क्रैश हो गया था। 

कैलिफोर्निया में ट्रेन ने क्रैश विमान को मारी टक्कर।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रविवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां एक विमान अचानक ही असंतुलित होकर रेल पटरियों पर जा गिरा। चौंकाने वाली बात यह है कि क्रैश के बाद पायलट विमान के अंदर ही फंस गया था। हालांकि, इससे पहले कि ट्रेन विमान को टक्कर मारकर किसी की जान ले पाती, एक पुलिसवाले ने चौकसी दिखाते हुए पायलट को कुछ सेकंड्स पहले ही प्लेन से निकाल लिया। 

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें क्रैश विमान को पटरियों पर गिरा देखा जा सकता है। साथ ही कुछ पुलिसवालों को ट्रेन आने से पहले पायलट को निकालने की कोशिश करते भी दिखाया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह विमान कैलिफोर्निया के ही पैकोइमा से उड़ा था और कुछ दूर जाकर तकनीकी खराबी के कारण रेल पटरियों पर क्रैश हो गया था। 

वीडियो में पायलट के सिर से खून निकलता देखा जा सकता है। हालांकि, इससे पहले कि ट्रेन करीब आती, पुलिसवालों ने पायलट को निकाल लिया और ट्रैक से किनारे कर दिया। वीडियो के आखिर में ट्रेन को पटरियों पर पड़े विमान के मलबे के परखच्चे उड़ाते हुए देखा जा सकता है। इसमें प्लेन के हिस्से उड़ते हुए आसपास गिर जाते हैं। 

लॉस एंजेलिस पुलिस विभाग ने इस बहादुरी के लिए अपने पुलिसकर्मियों की तारीफ की है। एक ट्वीट में डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया, “क्रैश हुए विमान के पायलट को बचाने में पुलिसकर्मियों ने जबरदस्त हिम्मत और तेजी दिखाई।” बताया गया है कि पायलट को कुछ चोटें आई थीं, जिनका इलाज जारी है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: