Entertainment

Year Ender 2021: सुष्मिता सेन से हुमा कुरैशी तक, साल 2021 में इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ओटीटी पर राज

आर्या
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

हाल ही के दिनों में ओटीटी प्लेटफार्म की लोकप्रियता बहुत ज्यादा बढ़ गई है। मनोरंजन के लिए दर्शक तो अब ओटीटी प्लेटफार्म का रुख कर ही रहे हैं, इसके साथ ही कई बड़े फिल्मी सितारे भी ओटीटी प्लेटफार्म पर डेब्यू कर चुके हैं। ओटीटी की बढ़ती लोकप्रियता का कारण है, कि यहां पर रचनात्मकता, काल्पनाशीलता की पूरी आजादी है। ओटीटी प्लेटफार्म के माध्यम से कई ऐसे परिवेश की कहानियां भी देखने को मिल जाती हैं जो शायद बड़े पर्दे पर देखने को न मिलें। महिला कलाकारों का ओटीटी की तरफ रुख करने का एक सबसे बड़ा कारण है कि जहां फिल्म इंडस्ट्री में वे अपनी पहचान के लिए सालों से संघर्ष करती हैं तो वहीं इस डिजिटल दुनिया ने उन्हें लीक से हटकर किरदार निभाने के मौके  दिए हैं। ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने साल 2021 में ओटीटी प्लेटफार्म पर अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। हुमा कुरैशी से लेकर सुष्मिता सेन जैसी दिग्गज अदाकाराओं ने इस डिजिटल मंच का रुख किया है।

 

महारानी
– फोटो : महारानी

हुमा कुरैशी ‘महारानी’-

वक्त चाहें कितना भी बदल जाए लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी महिलाओं के लिए उनके रंग और शारीरिक सुंदरता के हिसाब से उनके लिए मापदंड तय किए जाते हैं। बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकार हुमा कुरैशी को भी बॉडी शेमिंग जैसी चीजों का सामना करना पड़ा। फिलहाल उनकी आने वाली फिल्म ‘डबल एक्सेल’ इसी पर आधारित है जो सारे मापदंडों को तोड़ती है। फिलहाल हुमा कुरैशी की वेब सीरीज महारानी में उनकी भूमिका एक साधारण गृहिणी से लेकर राजनीति की दुनिया में कदम रखने तक की दिखाई गई है।  

 

आर्या 2
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

आर्या-

सुष्मिता सेन स्टारर आर्या सीजन 2 इस समय ओटीटी  प्लेटफार्म पर रिलीज हो चुका है और दर्शकों को उसकी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। आर्या में सुष्मिता सेन ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया है जो अपने परिवार के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। 

मुंबई डायरीज 26/11
– फोटो : social media

कोंकणा सेन शर्मा, मुंबई डायरीज-

कोंकणा सेन एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने लुक्स नहीं बल्कि अपने अभिनय के बल पर एक अलग मुकाम हासिल किया है। हालांकि बॉलीवुड में उनकी क्षमता को सही से नहीं पहचाना गया। कोंकणा सेन शर्मा ने ‘मुंबई डायरीज़ 26/11’ में अपने शानदार अभिनय से एक अलग छाप छोड़ी है।

सुप्रिया पाठक
– फोटो : अमर उजाला, मुंबई

सुप्रिया पाठक, टब्बर-

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकार सुप्रिया पाठक हर रोल में फिट बैठती हैं। चाहें वो कॉमेडी हो या फिर दबंग महिला का किरदार। वह एक ऐसी कलाकार हैं जो हर किरदार के साथ न्याय करती हैं। टब्बर में सुप्रिया पाठक ने सरगुन का किरदार निभाया है जो अपने बेटे की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। ‘कार्टेल’ में उन्होंने रानी माई की भूमिका निभाई है, जो द एंग्रेस के माफिया परिवार को चलाती है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: