Entertainment

Uday Chopra Birthday : उदय चोपड़ा हैं इस कंपनी के सीईओ, कमाते हैं करोड़ों रुपये, एक ट्वीट ने किया था सभी को हैरान

फिल्म निर्माता दिवंगत यशराज चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा का आज जन्मदिन है। पांच जनवरी को ही यशराज चोपड़ा और पामेला चोपड़ा के घर में उदय का जन्म हुआ था। यही वजह रही कि वह बचपन से ही सिनेमा के करीब रहे हैं। उदय चोपड़ा ने यशराज बैनर के तले बनी फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस सुपरहिट मूवी का हिस्सा रहे उदय चोपड़ा इन दिनों बतौर अभिनेता रुपहले पर्दे से दूर हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में…

उदय चोपड़ा का जन्म पांच जनवरी 1973 को हुआ था। उदय फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद अभिनय के क्षेत्र में बहुत कमाल नहीं कर पाए। हालांकि उनके खाते में मोहब्बतें और धूम जैसी हिट फिल्में जरूर आईं। बहरहाल, अभिनय से दूर रहकर भी उदय चोपड़ा लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उदय चोपड़ा करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

उदय के पास आलीशान घर से लेकर महंगी गाड़ियां भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक वह साल के करीब पांच करोड़ रुपये कमा लेते हैं। इसमें ब्रांड एंडोर्समेंट से होने वाली अच्छी खास कमाई शामिल है। उदय वाईआरएफ एंटरटेनमेंट कंपनी के सीआईओ हैं। वह यश राज फिल्म्स में अपनी मां पामेला चोपड़ा और भाई आदित्य चोपड़ा के साथ मैनेजर की भूमिका भी निभा रहे हैं।

साल 1994 में उदय ने ‘ये दिल्लगी’ फिल्म का निर्माण किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार, काजल और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में थे। बतौर अभिनेता उदय चोपड़ा ने कई फिल्मों में काम किया मगर उन्हें ज्यादा प्रसिद्धि नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने अपने पिता की कंपनी में बतौर सहायक निर्देशक काम शुरू किया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: