Sports

Tokyo Olympics: बैडमिंटन में सिंधु की शानदार जीत, डेनमार्क की मिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, टोक्यो
Published by: ओम. प्रकाश
Updated Thu, 29 Jul 2021 10:31 AM IST

सार

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने अंतिम 16 में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 2-0 से शिकस्त दी। क्वार्टर फाइनल में अब सिंधु का मुकाबला जापान की अकाने यामागुची से होगा। 

पीवी सिंधु
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला सिेंगल्स के क्वार्टर फाइऩल में जगह बना ली। 29 जुलाई (गुरुवार) को खेले गए अंतिम 16 के मुकाबले में उन्होंने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को 2-0 से पटखनी दी। सिंधु ने यह मुकाबला 21-15, 21-13 से अपने नाम किया। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला जापान की अकाने यामागुची से होगा। अंतिम 16 के मुकाबले में सिंधु ने अपनी प्रतिद्वंदी मिया को 41 मिनट में चित किया। 

सिंधु ने खेल की शुरुआत से ही मिया ब्लिचफेल्ट पर दबाव बना लिया। पहले गेम में उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए 11-6 की बढ़त बनाई। इस दौरान डेनमार्क की खिलाड़ी ने भी वापसी की और अंतर कम किया। पहले गेम में सिंधु ने शानदार खेल जारी रखते हुए लगातार पांच अंक हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। सिंधु ने पहला गेम 22 मिनट में 21-15  से जीता। 

 

इसके बाद दूसरे गेम में भी भारतीय शटलर का दबदबा मिया ब्लिचफेल्ट पर कायम रहा। दूसरे गेम में भी सिंधु 5-0 से आगे थीं। हालांकि इस दौरान मिया ने वापसी करने की पूरी कोशिश की। सिंधु ने जबरदस्त शॉट्स लगाते हुए अपनी बढ़त को 11-6 कर लिया। मिया दो अंक मिले जरूर लेकिन यह उनकी जीत के लिए काफी नहीं था। सिंधू ने दूसरा गेम 19 मिनट में जीत दर्ज की। उन्होंने यह गेम 21-13 के अंतर से जीता। 

 

टोक्यो ओलंपिक में सिंधु से पदक की उम्मीद की जा रही है। इससे पहले साल 2016 रियो ओलंपिक में उन्होंने सिल्वर पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया था। इस बार वह जिस तरह से टोक्यो ओलंपिक में खेल रही हैं उनसे पदक जीतने की उम्मीद बढ़ गई है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: