videsh

Russia Ukraine News Live: UNHRC में इमरजेंसी डिबेट की वोटिंग में भारत ने नहीं लिया हिस्सा, कीव की तरफ बढ़ रहा 64 किमी लंबा रूसी सैन्य काफिला

08:03 AM, 01-Mar-2022

रूस की मदद के बिना आईएसएस बनाने की तैयारी में नासा

अंतरिक्ष में इंटरनेशनल स्पेस सेंटर स्थापित करने के लिए नासा अब अकेले अपने अभियान को बढ़ाने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, रूस की मदद के बिना आईएसएस स्थापित करने के लिए नासा की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। दरअसल, पिछले दिनों अमेरिका की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के बाद रूसी स्पेस एजेंसी ने आईएसएस पर सहयोग रोकने की चेतावनी दी थी।  

07:49 AM, 01-Mar-2022

कीव की तरफ बढ़ रहा लंबा सैन्य काफिला

सेटेलाइट तस्वीरों में यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर करीब 64 किलोमीटर लंबा सैन्य काफिला बढ़ता हुआ दिखाई दिया है। इस काफिले में सेना के ट्रक, बख्तरबंद वाहन, टैंक व सैनिक शामिल हैं। इससे पहले जारी हुई तस्वीरों में काफिले की लंबाई 27 किमी बताई गई थी। गौरतलब है कि, एक दिन पहले रूसी सेना ने आम नागरिकों से कीव छोड़ने को भी कहा था। 

07:29 AM, 01-Mar-2022

Russia Ukraine News Live: UNHRC में इमरजेंसी डिबेट की वोटिंग में भारत ने नहीं लिया हिस्सा, कीव की तरफ बढ़ रहा 64 किमी लंबा रूसी सैन्य काफिला

यूक्रेन संकट पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में इमरजेंसी डिबेट कराए जाने को लेकर वोटिंग हुई। इस वोटिंग में डिबेट के पक्ष में 29 देश रहे। वहीं भारत समेत 13 देशों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया। डिबेट के विपक्ष में पांच वोट पड़े। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: