Entertainment

No More Shaming: करीना कपूर से लेकर विद्या बालन तक, इन अभिनेत्रियों ने एज और बॉडी शेमिंग करने वालों को दिया था करारा जवाब

मलाइका, करीना, ऐश्वर्या
– फोटो : सोशल मीडिया

कई बार ट्रोल्स सेलेब्स की पोस्ट पर भद्दे कमेंट्स लिख देते हैं, तो कई बार गलत सवाल पूछने की हिम्मत कर लेते हैं। कुछ हस्तियां उन्हें अनदेखा कर देती हैं, वहीं कुछ इन्हें करारा जवाब देकर चुप करा देते हैं। हाल ही में पॉपुलर फिल्म पुष्पाः द राइज में दक्ष्यानी का किरदार निभाने वालीं अनासुया भारद्वाज को एज शेमिंग का सामना करना पड़ा। दरअसल अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर एक ‘आस्क मी एनिथिंग’ सत्र रखा था, जिसमें एक अनुयायी ने एज शेमिंग करते हुए पूछा, “मैं आपको क्या बुलाऊं? चाची या अक्का”। इस पर अभिनेत्री अनासुया भारद्वाज ने जवाब देते हुए कहा, “कुछ नहीं। आप मुझे इतनी अच्छी तरह से नहीं जानते ही नहीं कि मुझे बुला भी सकें .. इन नामों को संबोधित करने से केवल आपकी परवरिश पर संदेह होगा क्योंकि इसे एज शेमिंग कहा जाता है।”

बता दें कि अनासुया भारद्वाज से पहले भी कई सेलेब्स एज शेमिंग और बॉडी शेमिंग के शिकार हो चुके हैं, हालांकि उन्होंने ट्रोलर्स को मजेदार जवाब देते हुए ट्रोलर्स की बोलती बंद करवा दी थी। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

aishwarya rai
– फोटो : social media

ऐश्वर्या राय बच्चन

जब ऐश्वर्या राय बच्चन गर्भवती थीं, तब उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया था। इस पर उनके पति अभिषेक बच्चन ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था, “हां, वह एक पब्लिक फिगर हैं, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वह भी एक महिला है और अब एक मां है। आप सभी को अपनी सीमा में रहना चाहिए। मैं कभी भी किसी भी महिला के लिए इस तरह से बात नहीं करता और जाहिर तौर पर किसी और को भी उसके बारे में इस तरह से बात करना शोभा नहीं देता।”

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया

अभिनेत्री नेहा धूपिया अपने पोस्ट पर आईं प्रतिक्रियाओं से प्रभावित नहीं होती हैं। हालांकि उनका कहना है कि, “मैं बॉडी शेमिंग और एज शेमिंक को एक बड़ी समस्या के रूप में देखती और इसके खिलाफ मुखड़ रहती हूं। न सिर्फ सेलेब्स के लिए, बल्कि हर किसी के लिए फैट-शेमिंग को बंद करना चाहिए।

विद्या बालन वेस्टर्न लुक
– फोटो : instagram/balanvidya

विद्या बालन

अभिनेत्री को अपने पूरे जीवन में बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है। इस पर उन्होंने एक बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “मुझे जीवन भर हार्मोनल समस्याएं रही हैं। यह शायद मेरे शरीर के लिए लिए गए मेरे निर्णयों की वजह से हो। जब मैं छोटी थी, तो लोग मुझसे कहते थे, ‘तुम्हारा चेहरा इतना सुंदर है, तुम अपना वजन कम क्यों नहीं करती?

करीना कपूर की ट्रेडिशनल ड्रेस
– फोटो : instagram/kareenakapoorkhan

करीना कपूर खान

अभिनेता अरबाज खान के चैट शो में अभिनेत्री करीना कपूर ने फॉर्मेट के हिसाब से अपने चंद सोशल मीडिया पोस्ट के कमेंट पढ़े थे। अभिनेत्री के एक पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा था, “उम्र के मुताबिक कपड़े पहना करो”। वहीं अन्य यूजर ने उन्हें आंटी तक कह दिया था। इस पर करीना कहती हैं कि कुछ लोग सेलेब्स के साथ अच्छा बर्ताव नहीं करते हैं। एक मशहूर चेहरा होने की वजह से हमारी फीलिंग्स की कोई परवाह नहीं करता और हमें मजबूरन ये सब सहना पड़ता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: