Astrology

Horoscope Today 19 December 2021: रविवार को इन 4 राशि के लोगों को मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें दैनिक राशिफल

Horoscope Today 19 December 2021: रविवार को इन 4 राशि के लोगों को मिल सकती है खुशखबरी, पढ़ें दैनिक राशिफल

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से आपकी सराहना होगी। दांपत्य जीवन में भी आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार के साथ ही सामाजिक स्तर पर बातचीत के दौरान भी आज आपको अपनी वाणी की मधुरता के कारण मान सम्मान मिलेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण थोड़ी निराशा होगी, लेकिन आप अपने दैनिक खर्चा आसानी से निकालने में कामयाब रहेंगे

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आपको अपने विरोधियों से संभलकर रहना होगा, क्योंकि वह आज आपको कोई ऐसी सलाह भी दे सकते हैं, जो आपके लिए नुकसानदायक होगी, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं, इसलिए आज आपको उन्हें पहचानना होगा और उनकी बातों को नजरअंदाज करना होगा। यदि आज आपने किसी संपत्ति का सौदा किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा, इसलिए कुछ समय के लिए रूक जाए। आज प्रेम जीवन जी रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आप अपनी संतान से संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए और दिनों से बेहतर रहने वाला है। आज आपके कैरियर में आपको कोई ऐसा अवसर मिल सकता है, जो आपको चरम पर पहुंचाएगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को भी आज कुछ और बेहतर ऑफर हाथ लग सकते हैं, जिसके कारण पुराने को छोड़कर दूसरे की ओर बढ़ सकते हैं, लेकिन आज आपके कुछ एैसे खर्च भी होंगे, जो आपको ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आज आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा, नहीं तो भविष्य में आप किसी परेशानी में आ सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आज आप अपनी संतान के शिक्षा से संबंधित किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं व सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को आज कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा, जिसके कारण सायंकाल के समय में थकान का अनुभव होगा व अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे। आज आपको अपनी बहन के विवाह की चिंता सता सकती है, जिसके लिए आप अपने मित्र से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: