Astrology

Horoscope Today 18 April 2022: मेष और मिथुन राशि वालों का दिन रहेगा उत्तम, जानिए अन्य राशियों के बारे में

Horoscope Today 18 April 2022: मेष और मिथुन राशि वालों का दिन रहेगा उत्तम, जानिए अन्य राशियों के बारे में

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको किसी बड़े अधिकारी से अनबन की स्थिति में भी चुपचाप रहना बेहतर रहेगा व अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में आयोजित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी, लेकिन आपको जीवन साथी की भावनाओं को समझना होगा व कुछ काम चुपचाप भी करने होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको  उन्नतिदायक समाचार मिल सकता है, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से पारिवारिक माहौल मंगलमय रहेगा।

 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। छोटे व्यापारियों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। यदि आप कुछ नई योजनाओं की तरफ ध्यान दे रहे हैं, तो उसमें अचानक से धन लाभ हो सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को काम की ओर ध्यान लगाना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों  के सामने  कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। सायं काल के समय आपको सामाजिक संबंधों से लाभ मिलेगा, क्योंकि उसमें आपको कोई पदोन्नति मिल सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन उन्हें उन अफसरों को पहचानना होगा, तभी वह उनसे लाभ कमा पाएंगे। यदि आप कोई छोटा व्यवसाय करते हैं, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लें, तो बेहतर रहेगा। आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ हास्य परिहास में अपना समय व्यतीत करेंगे। भाई बहनों से यदि संबंधों में कुछ अनबन चल रही है, तो आपको उसे सुधारना होगा। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ मांग कर सकते हैं, जिन्हें आपको पूरा अवश्य करना होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा और आपकी साख चारों ओर फैलेगी।  आप अपने किसी दोस्त के साथ कुछ पल अकेले में व्यतीत करेंगे। ध्यान रहे आपको पुरानी बातों को नहीं लाना है अन्यथा विवाद खड़ा हो सकता है। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको अपने किए गए कार्यों से लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए सीनियर से बातचीत करनी होगी, तभी सफल रहेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: