Astrology

Horoscope Today 15 January 2022: इन तीन राशि के जातकों की रहेगी परिवार में अनबन, जानिए क्या हैं अन्य राशि वालों का हाल

Horoscope Today 15 January 2022: इन तीन राशि के जातकों की रहेगी परिवार में अनबन, जानिए क्या हैं अन्य राशि वालों का हाल

आज का राशिफल
– फोटो : amar ujala

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य में भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आपके कार्यक्षेत्र में विरोधी भी आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे व आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, इसलिए आज आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आज आपके घर परिवार में कोई  पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद छिड़ सकता है। विद्यार्थियों को भी आज अपने कमजोर विषय पर पकड़ रखी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। रोजगार की दिशा में जो लोग इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) आज का दिन आपके सामाजिक कार्यों में सफलता दिलाने वाला रहेगा। आज आप किसी नये व्यवसाय को यदि जीवन साथी को करवाना चाहते हैं, तो उसमें भी आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। आज आपको अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए अपने भाइयों से मदद लेनी पड़ सकती है। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो वह आज अपने मनपसंद साथी को आपसे मिलवा सकते हैं। परिवार में आज किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। संतान को आज सामाजिक कार्य में भाग लेते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज विदेशों से व्यापार कर रहे जातकों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने सीनियर से डांट खानी पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने काम पर पूरा ध्यान लगाना होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता  की सेवा में व्यतीत करेंगे। आज आपकी पारिवारिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में आज आपके सुझावों का स्वागत भी होगा, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति जैसे कोई सूचना सुनने को मिलेगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आज आप शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन यदि आज आप  किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं, क्योंकि आपको उसे  चुका पाना मुश्किल होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने किसी भी राज को अपने साथियों से नहीं खोलना है, नहीं तो बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: