Entertainment

Father-Son Duos of Bollywood: इन फिल्मों में साथ नजर आए पिता और पुत्र, बॉक्स ऑफिस का ये है पूरा रिपोर्ट कार्ड

ज्यादातर लोग अपने जीवन में वही काम करना पसंद करते हैं, जिसे उनके माता-पिता करते हैं। अब बॉलीवुड में कपूर खानदान को ही ले लीजिए। इनके परिवार में पिता-पुत्र की जोड़ी ने सिल्वर स्क्रीन्स पर धमाल मचाया है। बॉलीवुड में जब-जब पिता-पुत्र पर बनी फिल्में पर्दे पर आई हैं तो उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। पृथ्वीराज कपूर और राजकपूर की जोड़ी से लेकर अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी तक लोगों ने इन्हें भरपूर प्यार दिया है। 

आगामी 22 अप्रैल को शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में भी सुपरस्टार पिता-पुत्र की जोड़ी धमाल मचाने जा रही है। शाहिद कपूर इस फिल्म में एक क्रिकेटर  का रोल निभा रहे हैं, जबकि उनके पिता पंकज कपूर फिल्म में शाहिद के कोच बने हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें पिता-पुत्र की जोड़ी ने धमाल मचाया है।  

पृथ्वीराज कपूर-राज कपूर

फिल्म कल आज और कल ने रुपहले पर्दे पर भले ही कुछ खास कमाल न दिखाया हो, लेकिन 1971 में बनी इस फिल्म में कपूर खानदान की तीन पीढ़ियां नजर आईं थीं। इस फिल्म में पृथ्वीराज कपूर, उनके बेटे राज कपूर और राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर एकसाथ दिखाई दिए थे। इस फिल्म में रणधीर की पत्नी बबीता भी हैं।

ऋषि कपूर- रणबीर कपूर

रणबीर कपूर अपने पिता ऋषि कपूर के साथ अभिनव कश्यप की फिल्म ‘बेशरम’ में नजर आए थे। इस फिल्म में ऋषि ने इंस्पेक्टर चुलबुल चौटाला की भूमिका निभाई थी और नीतू कपूर ने उनकी पत्नी और हेड कॉन्सटेबल बुलबुल चौटाला की भूमिका निभाई थीं। इसके अलावा रणबीर की फिल्म ‘लक बाय चांस’ में भी ऋषि कपूर ने गेस्ट अपियरेंस दी थी। 

शाहिद कपूर-पंकज कपूर

शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी 22 अप्रैल को सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार है। फिल्म की कहनी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में शाहिद के पिता पंकज कपूर उनके कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं। इससे पहले ये जोड़ी फिल्म ‘शानदार’ में एकसाथ दिखी थी। 

अमिताभ बच्चन- अभिषेक बच्चन

अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है। अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन फिल्मों में अपने पिता की तरह सफल तो नहीं हो पाए, लेकिन पिता-पुत्र की जोड़ी ने जिस भी फिल्म में एकसाथ काम किया है वह हिट रही है। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन फिल्म ‘बंटी और बबली’, ‘पा’, ‘सरकार’ जैसी फिल्मों में एकसाथ नजर आ चुके हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: