Sports

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की मशाल दिल्ली पहुंची, यहां से सिंगापुर के लिए रवाना होगी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Mon, 10 Jan 2022 09:35 PM IST

सार

क्वीन्स मशाल 10 जनवरी 2022 को दिल्ली पहुंची और बांग्लादेश ओलंपिक संघ के महानिदेशक हामिद इसे बांग्लादेश से लेकर आए।

क्वींस मशाल के साथ अधिकारी
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

बर्मिंघम में 28 जुलाई से आठ अगस्त होने वाले 22वें राष्ट्रमंडल खेलों की क्वींस मशाल (बेटन) सोमवार को राजधानी पहुंची। क्वींस मशाल रिले 12 जनवरी को राजधानी, 14 को बेंगलुरु और 15 जनवरी को भुवनेश्वर में रहेगी। मशाल के साथ ब्रिटेन की रानी एलिजाबेथ द्वितीय का संदेश भी है। 

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर आईओए के संयुक्त सचिव और क्वींस मशाल रिले समिति के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने इसकी अगवानी की। मशाल 16 जनवरी को सिंगापुर के लिए रवाना होगी।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बयान में कहा- बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की क्वीन्स मशाल 10 जनवरी 2022 को दिल्ली पहुंची और बांग्लादेश ओलंपिक संघ के महानिदेशक हामिद इसे बांग्लादेश से लेकर आए।

Commonwealth Games 2022: India to host Queen’s Baton Relay in January

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर आईओए के संयुक्त सचिव और क्वीन्स मशाल रिले समिति के अध्यक्ष राकेश गुप्ता के साथ मुकेश कुमार, हरिओम कौशिक, भारतीय टेबिल टेनिस महासंघ के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. प्रेम वर्मा और दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स के साथ मशाल के स्वागत के लिए मौजूद थे।

रिले का आयोजन 13 जनवरी को अहमदाबाद में भी होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। संबंधिक राज्यों और केंद्र सरकार के कोविड-19 नियमों को लागू करते हुए मशाल रिले का आयोजन किया जाएगा। मशाल 16 जनवरी को सिंगापुर के लिए रवाना होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: