Entertainment

Birthday Special: ड्रग्स मामले में हुए गिरफ्तार, 10 सालों तक फिल्मों से बनाई दूरी, फिर भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं फरदीन

बॉलीवुड अभिनेता फरदीन खान का आज 48वां जन्मदिन है। गौरतलब है कि फरदीन दिवंगत अभिनेता फिराेज खान के बेटे हैं। बचपन से ही अभिनय की दुनिया को नजदीकी से देखने के बावजूद फरदीन बॉलीवुड में अपना जादू बिखरने में नाकाम रहे।

फरदीन ने साल 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अगन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड पाने के बाद अभिनेता फरदीन की किस्मत चमक गई। उन्हें बैक-टू-बैक कई फिल्में ऑफर हुईं। लेकिन अधिकतम फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं। अपने गिरते ग्राफ को देखकर फरदीन 2010 के बाद फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए। 

कहां गायब हो गए थे फरदीन..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरदीन पिछले कुछ सालों से लंदन में थे। लंदन जाने से पहले फरदीन खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमें उनका वजन बढ़ा हुआ नजर आ रहा था। इस तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया था। अब सालों बाद फरदीन खान को वापस मुंबई में स्पॉट किया गया है। सोशल मीडिया पर उनके ट्रांसफॉर्मेंशन की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं। बताया जा रहा है कि फरदीन खान ने छह महीनों में 18 किलो वजन घटाया है। 

बिना फिल्मों में काम किए कैसे जीते हैं इतनी लग्जीरियस लाइफ

फिरोज खान के बेटे का नाम आज भले ही एक फ्लॉप अभिनेता की सूची में गिना जाता है। लेकिन फरदीन आज भी बहुत लग्जीरियस लाइफ जीते हैं। खबरों के मुताबिक फिल्मों में फ्लॉप होने के बाद फरदीन ने अपने बिजनेस की शुरुआत की थी। बताया जाता है कि फरदीन ने साल 2012 में गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर 100 करोड़ रुपए की एक बड़ी डील साइन की थी। यदि अभिनेता और बिजनेसमैन फरदीन खान की नेट वर्थ की बात करें तो वह आज 40 मिलियन डॉलर यानी 292 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मुंबई के अलावा बेंगलुरू में भी करोड़ों की प्रॉपर्टी है।

बिजनेस में सफल होने के बाद फिर से बॉलीवुड में करेंगे वापसी 

लंबे इतंजार के बाद अब फरदीन खान दोबारा बड़े पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। 2010 के बाद अब 2022 में फरदीन फिल्म ‘विस्फोट’ से अभिनय की दुनिया में एक बार फिर कदम रखने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक अपकमिंग फिल्म ‘विस्फोट’ वेनेजुएला की फिल्म रॉक, पेपर, सीजर्स का हिंदी रीमक है। इसे संजय गुप्ता प्रोड्यूस करेंगे और फरदीन के साथ रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

ड्रग्स मामले में हो चुके हैं गिरफ्तार

फरदीन का विवादों से भी पुराना नाता रहा है। साल 2001 में फरदीन को पुलिस ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर लिया था। कहा जाता है कि पुलिस ने अभिनेता को कोकीन खरीदने की कोशिश करते हुए देख लिया था। जिसके बाद पुलिस ने अभिनेता को रिहैब सेंटर में भर्ती करा दिया। 11 साल बाद यानी 2012 में न्यायालय ने फरदीन को सशर्त बरी कर दिया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: