Entertainment

Birthday: करियर के शुरुआती दिनों में ही हिट हो गई थी 'शरारत' की ये एक्ट्रेस, अब लाइमलाइट से दूर बिता रही जिंदगी

shruti seth in shararat
– फोटो : Instagram

टीवी और फिल्म अभिनेत्री श्रुति सेठ 18 दिसंबर को अपना जन्मिदन सेलिब्रेट करती हैं। मुंबई में जन्मीं श्रुति एक वीजे रह चुकी हैं। श्रुति अपने काम के साथ-साथ बयानों को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

श्रुति सेठ
– फोटो : Instagram: @shru2kill

श्रुति ने अपनी पढ़ाई अशोक एकेडमी से की। उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से इकोनॉमिक्स और कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया। श्रुति ने अपने करियर की शुरुआत मुंबई में ताज होटल से की। वहां वो गेस्ट रिलेशन एक्जिक्यूटिव थीं। मॉडलिंग में आने का उनका कोई इरादा नहीं था। वो महज इत्तेफाक से पहुंचीं। कुछ लोगों ने उन्हें मॉडलिंग के बारे में सोचने के लिए कहा जिसके बाद उन्होंने केवल पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग करनी शुरू की।

shruti seth
– फोटो : social media

श्रुति ने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की। इनमें क्लीन एंड क्लीयर मॉइश्चराइजर, टाटा होम फाइनेंस, पॉन्ड्स टैल्कम पाउटर, फ्रूटी, लाइफब्वॉय सोप, एलजी और एयरटेल प्रमुख हैं। मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद श्रुति ने टीवी की ओर रुख किया।

shruti seth
– फोटो : social media

चैनल वी पर श्रुति ने वीजे के तौर पर काम करना शुरू किया। साल 2001 में श्रुति ने सीरियल ‘श्श्श… कोई है’ से डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने ‘मान’, ‘देश में निकला होगा चांद’, ‘क्यों होता है प्यार’, ‘कुछ कर दिखाना है’, ‘धक-धक इन दुबई’, ‘रिश्ता डॉट कॉम’ और ‘बाल वीर’ जैसे सीरियल में काम किया। सीरियल ‘शरारत’ में श्रुति को काफी पसंद किया गया था। वो आमिर खान-काजोल के साथ फिल्म ‘फना’ में दिखाई दी थीं। 

shruti seth
– फोटो : social media

निजी जिंदगी की बात करें तो श्रुति ने साल 2010 में निर्देशक दानिश असलम से शादी की थी। 2014 में उन्होंने एक बेटी अलीना को जन्म दिया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: