Sports

Abu Dhabi exhibition event: राफेल नडाल को हराकर एंडे मरे फाइनल में पहुंचे, रुबलेव से होगी खिताबी भिड़ंत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अबू धाबी
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 18 Dec 2021 05:50 PM IST

सार

एंडी मरे ने सेमीफाइनल मैच में नाडाल को आसानी से हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मैच में उनका सामना रुबलेव से होगा। लंबे समय  बाद कोर्ट में वापसी करने वाले नडाल इस मैच में लय में नहीं दिखे। 

एंडी मरे और राफेल नडाल
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

अबूधाबी में आयोजित मुबादला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप के एग्जिबिशन समारोह में राफेल नडाल को हार का सामना करना पड़ा है। सेमीफाइनल मैच में नडाल ने उन्हें 6-3, 7-5 से हराया। अब फाइनल मैच में मरे का सामना दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी एनड्री रुबलेव से होगा। इस टूर्नामेंट में वापसी करने वाले मरे अब तक शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। नडाल के खिलाफ मैच में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और इस दिग्गज खिलाड़ी को मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। 

मरे ने पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरा सेट भी अपने नाम किया। हालांकि दूसरे सेट में नडाल ने वापसी की बहुत कोशिश की पर मरे ने उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया। 

यह मैच जीतने के बाद मरे ने कहा “वहां मैंने कई चीजों वाकई में बहुत ही बेहतरीन की। कोर्ट पर वापसी करना और बड़े क्राउड के सामने राफेल के खिलाफ खेलना, मेरे लिए यह बेहद खास था।”

इससे पहले एंड्री रुबलेव ने डेनिस शापोवलोपव के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। रुबलेन ने इस मैच में पहला सेट 7-6 के करीबी अंतर से जीता था और दूसरा सेट 3-6 से हार गए थे। इसके बाद उन्होंने तीसरा सेट 6-4 से अपने नाम कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस टूर्नामेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया में 2022 सीजन की शुरुआत होगी। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: